Karnataka: उडुपी में लगातार बढ़ता हिजाब विवाद, जानिए क्या बोले शिक्षा मंत्री BC Nagesh

0
240
Hijab Vivad,Karnataka High Court
Hijab Vivad

Karnataka: गुरुवार को उडुपी के कुंडापुर इलाके में सरकारी PU कॉलेज में छात्राओं को प्रवेश नहीं दिया गया। क्योंकि छात्राओं ने सिर पर स्‍कार्फ पहना हुआ था। जिसके बाद हिजाब पहनी छात्राओं का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया अब इस मामले में राज्य के शिक्षा मंत्री BC Nagesh ने बयान जारी करते हुए कहा कि “उन्होंने पहले हिजाब नहीं पहना था और यह समस्या 20 दिन पहले ही शुरू हुई थी।”

Karnataka: क्या है हिजाब विवाद?

Karnataka: शिक्षा मंत्री BC NAGESH
Karnataka: BC Nagesh ने कहा “उन्होंने पहले हिजाब नबी पहना था और यह समस्या 20 दिन पहले ही शुरू हुई थी।”

बता दें कि यह विवाद उस समय सामने आया जब Udupi  के एक सरकारी प्री-यूनिवर्सिटी कॉलेज की कुछ छात्राओं ने Hijab पहनने के अपने ‘संवैधानिक अधिकारों’ के लिए लड़ाई शुरू कर दी। इसके लिए एक छात्रा ने हाईकोर्ट का दरवाजा भी खटखटाया है। वहीं अब बीते दिन गुरुवार को उडुपी के कुंडापुर इलाके में भी एक सरकारी पीयू कॉलेज में स्‍कार्फ पहनी छात्राओं को कॉलेज में प्रवेश से इंकार कर दिया गया। जिसके बाद सोशल मीडिया पर हिजाब पहनी छात्राओं का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

जिसके बाद यह विवाद लगातार तूल पकड़ता जा रहा है। इस मामले में उडुपी के कुंडापुर इलाके की छात्राओं का बयान भी सामने आया है छात्राओं ने कहा कि, ”हिजाब हमारी जिंदगी का हिस्सा है, हमारे सीनियर्स उसी कॉलेज में हिजाब पहनकर पढ़ते थे तो अब अचानक यह नया नियम कैसे लागू हो गया? छात्राओं ने कहा कि आखिर उन्हें हमारे हिजाब(Hijab) पहनने से क्या दिक्कत है.”? कुछ समय पहले तक तो कोई समस्या नहीं थी।”

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here