K Chandrashekar Rao ने की Hemant Soren से मुलाकात, BJP के खिलाफ तीसरा मोर्चा बनाने की तैयारी में हैं तेलंगाना के मुख्यमंत्री

0
297
K Chandrashekar Rao And Hemant Soren
K Chandrashekar Rao And Hemant Soren

K Chandrashekar Rao: शुक्रवार को तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (KCR) ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से उनके रांची स्थित आवास पर मुलाकात की। मुलाकात के बाद तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर ने कहा कि अब एक ऐसे राष्ट्र की स्थापना का समय है जो सभी पहलुओं में पीछे है। उन्होंने दावा किया कि आजादी के 75 साल बाद भी भारत विकास के मामले में अन्य देशों से काफी पीछे है।

सीएम केसीआर ने कहा कि उनका मुख्य लक्ष्य समान विचारधारा वाले लोगों से मिलना और केंद्र में वर्तमान सरकार द्वारा किए गए दोषों को दूर करना है। केसीआर ने कहा कि वे एक बार फिर समान विचारधारा वाली ताकतों से मिलेंगे और बहुत जल्द एक रणनीतिक राजनीतिक योजना का अनावरण करेंगे। उन्होंने मीडिया से अपील की है कि उनके राजनीतिक प्रयासों को भाजपा विरोधी, कांग्रेस विरोधी या तीसरे मोर्चे के रूप में लेबल नहीं किया जाना चाहिए।

KCR-Uddhav Thackeray Meeting
KCR hemant soren Meeting

K Chandrashekar Rao ने की थी उद्धव ठाकरे से मुलाकात

बता दें कि सभी विपक्षी पार्टी को एकजुट करने के उद्देश्य से महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के प्रमुख शरद पवार से 20 फरवरी को मुंबई में अलग-अलग मुलाकात की। ठाकरे की शिवसेना और एनसीपी ने कहा है कि वे कांग्रेस के बिना विपक्षी मोर्चे में शामिल नहीं होंगे। जो महाराष्ट्र में उनकी सरकार का हिस्सा है। कांग्रेस झारखंड में झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेतृत्व वाली सरकार का भी हिस्सा है। मुंबई में अपनी बैठकों के बाद केसीआर ने “विभाजनकारी, सांप्रदायिक ताकतों” के खिलाफ लड़ने की कसम खाई।

download 20 1
K Chandrashekar Rao

गुरुवार को दिन दिल्ली में थे KCR

गौरतलब है कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री और टीआरएस अध्यक्ष के चंद्रशेखर राव भाजपा के खिलाफ विपक्षी दलों को एकजुट करने का प्रयास कर रहे हैं। इसी कड़ी में केसीआर ने नई दिल्ली में गुरुवार को समान विचारधारा वाले नेताओं के साथ बैठक की। नई दिल्ली में डेरा डाले हुए मुख्यमंत्री ने गुरुवार को राज्यसभा सदस्य डॉ सुब्रमण्यम स्वामी और भारतीय किसान संघ के प्रतिनिधि और किसान नेता राकेश सिंह टिकैत से मुलाकात की। बता दें कि सुब्रमण्यम स्वामी, भाजपा सरकार की नीतियों की इस तीखी आलोचना के लिए जाने जाते हैं।

वहीं टिकैत ने दिल्ली में हाल के ऐतिहासिक किसान आंदोलन का नेतृत्व किया था, जिसने भाजपा सरकार को पीछे हटने और कृषि कानूनों को वापस लेने के लिए मजबूर होना पड़ा था। स्वामी और टिकैत दोनों ने चंद्रशेखर राव के साथ दोपहर के भोजन पर बातचीत की। बता दें कि टीआरएस सांसद जे संतोष कुमार और तेलंगाना योजना बोर्ड के उपाध्यक्ष बी. विनोद कुमार भी मौजूद थे।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here