Maharashtra: उपमुख्यमंत्री Ajit Pawar की 3 बहनों और उनके करीबियों के घर IT की रेड

0
271
Ajit Pawar
Ajit Pawar

Maharashtra के उपमुख्यमंत्री Ajit Pawar की 3 बहनों और उनके करीबियों के घर आयकर विभाग की तरफ से छापेमारी की जा रही है। पूरे मामले पर उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने नाराजगी जताते हुए कहा है कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि मेरी बहनों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है जिनका राजनीति या कंपनियों से कोई सीधा संबंध नहीं है। आयकर विभाग की ओर से अजीत पवार से संबंधित कंपनी के निदेशक के घर पर भी कार्रवाई की जा रही है।

अजीत पवार ने अफसोस जाहिर करते हुए कहा कि मैं अन्य संगठनों और कंपनियों के खिलाफ कार्रवाई करने के बारे में कुछ नहीं कहना चाहता। वे जो चाहें कर सकते हैं लेकिन मुझे उन लोगों के लिए बुरा लगता है जो संबंधी नहीं हैं। मुझे नहीं पता कि इतने निचले स्तर पर कौन राजनीति कर रहा है। अजीत पवार ने कहा कि सरकारें आती हैं और जाती हैं… लेकिन जनता ही सब कुछ है। पिछली बार चुनाव के दौरान ED ने शरद पवार को तब नोटिस भेजा था जब उनका किसी बैंक से कोई संबंध नहीं था।

सही समय पर करता हूं टैक्स का भुगतान: अजित पवार

अजित पवार ने कहा कि यह आयकर विभाग पर निर्भर करता है कि वह किस पर छापेमारी करे। शक होने पर वे छापेमारी कर सकते हैं। इस तरह मुझसे जुड़ी कुछ कंपनियों पर छापेमारी की गई है। मुझसे जुड़ी कंपनियों के करों का भुगतान समय पर किया जाता है। हम हर साल समय पर कर देते हैं। राज्य के वित्त मंत्री के रूप में, मैं अच्छी तरह से जानता हूं कि वित्तीय अनुशासन कैसे लगाया जाता है।

शुगर मिल पर भी हो रही है छापेमारी

खबरों के अनुसार दौंड शुगर, अंब्लिक शुगर, पुष्पदंतेश्वर शुगर और नंदुरबार के खिलाफ भी कार्रवाई की जा रही है। पता चला है कि ये सभी चीनी मिलें अजित पवार के करीबी सहयोगियों की हैं। इस बीच अजित पवार ने इस कार्रवाई पर प्रतिक्रिया दी है और अपनी नाराजगी और गुस्सा जाहिर किया है। वह मुंबई में मीडिया से बात कर रहे थे।

अजित पवार ने कहा कि मैं अपने से जुड़ी कंपनियों पर छापेमारी के बारे में कुछ नहीं कहना चाहता, क्योंकि मैं भी एक नागरिक हूं। केवल बुरी बात यह है कि कोल्हापुर की मेरी तीन बहनों में से एक और पुणे की दो बहनों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। अब मुझे इसके पीछे का कारण समझ नहीं आ रहा है। मेरी बहनों की शादी 30-40 साल पहले हो चुकी है और वे अपना जीवन ठीक से जी रहे हैं। उनके बेटे और बेटियों की शादी हो चुकी है और उनके पोते-पोतियां हैं। अगर उन्हें अजित पवार के रिश्तेदार के रूप में देखा जाता है, तो राज्य के लोगों को सोचना चाहिए कि किस स्तर पर विभिन्न संस्थानों का इस्तेमाल किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here