आईसीसी चैंम्पियन ट्रॉफी 2017 का आगाज हो गया है। टीम इंडिया का पाकिस्तान के साथ मैच देखने के लिए पूरा भारत बेताब है। भारत और पाकिस्तान का मैच 4 जून को होने वाला है।

मैच से पहले भारतीय टीम के कोच अनिल कुंबले और टीम के कप्तान विराट कोहली का गुस्सा उमड़ आया है। दरअसल भारतीय टीम इंग्लैड़ में उनके लिए की गई व्यवस्था से काफी नाखुश है। मैच से पहले भारतीय टीम को काफी प्रैक्टिस की जरूरत है, जिसके लिए उन्हें अच्छा मैदान मुहैया कराना बेहद आवश्यक है। टीम इंडिया को बर्मिंगम में प्रैक्टिस करने की जगह दी गई है, जो टीम इंडिया के अभ्यास करने के लिए काफी नहीं है। इसी के चलते अनिल कुंबले और विराट कोहली यहां की लोकल अथॉरिटी से गुस्सा है। टीम इंडिया ने अपना अभ्यास गुरुवार से शुरू किया। दरअसल, जो मैदान भारतीय टीम को दिया गया है वह अभ्यास करने के लिए काफी छोटा है। विराट कोहली का कहना है कि, यह मैदान इतना छोटा है कि फास्ट बोलर के पास यहां अपना रनअप पूरा करने की भी जगह नहीं है। विराट ने बताया कि मैदान छोटा होने की वजह से प्रैक्टिस के दौरान उमेश यादव, मोहम्मद शमी और हार्दिक पांड्या अपना 30 यार्ड का रनअप भी नहीं ले पा रहे थे। इस कारण ये तेज गेंजबाज अपनी पूरी स्ट्रेंथ से अभ्यास नहीं कर सके।

इन सुविधाओं से परेशान होकर विराट कोहली और अनिल कुंबले ने इसकी शिकायत मैनेजर कपिल मल्हौत्रा के जरिए वार्विकशायर अथॉरिटी से की। लेकिन, शिकायत को सुनने और ठीक करने के बजाय  विराट को अलग ही जवाब अथॉरिटी से मिला। भारतीय टीम ने शिकायत करते हुए मुख्य स्टेडियम में  अभ्यास करने की इच्छा जताई थी, लेकिन वार्विकशायर अथॉरिटी ने इंकार करते हुए कहा कि, शुक्रवार को मुख्य मैदान में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड टीम के बीच मैच होने वाला है। इसलिए मुख्य मैदान उन टीमों को अभ्यास के लिए दिया गया है। बता दें कि, पिछले सप्ताह ही पाकिस्तान टीम मुख्य मैदान में अभ्यास कर चुकी है लेकिन भारतीय टीम को यह मौका नहीं दिया जा रहा है। अथॉरिटी का कहना है कि भारतीय टीम को अभ्यास करने के लिए मुख्य मैदान शनिवार से पहले नहीं दिया जा सकेगा। लेकिन टीम इंडिया को इससे ज्यादा फायदा नहीं मिलेगा, क्योंकि रविवार को भारत और पाकिस्तान के बीच मैच होने वाला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here