IND VS AUS 4th Test Match: पहले दिन का खेल खत्म, ऑस्ट्रेलिया ने 4 विकेट के नुकसान पर बनाए 255 रन

IND VA AUS Test Match Live Update | आज का मुकाबला रोचक होने के साथ दिलचस्‍प भी है।क्‍योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ऑस्ट्रेलिया के पीएम एंथनी अल्बनीज एक साथ मैच देखेंगे। इस बीच खबरें आ रहीं हैं कि दोनों पीएम मैच में कमेंट्री भी कर सकते हैं।

0
171
usman khwaja
usman khwaja

IND VS AUS Test Match: अहमदाबाद में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे टेस्ट मैच का पहले दिन का खेल समाप्त हो गया है। मेहमान टीम ने 4 विकेट के नुकसान पर 255 रन बनाए हैं। ऑस्ट्रेलिया की ओर से बल्लेबाजी करते हुए उस्मान ख्वाजा ने शतक लगाया है और वे अभी भी क्रीज पर डटे हुए हैं।

मालूम हो कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर सीरीज का चौथा और आखिरी टेस्ट मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में शुरू हो चुका है। इससे पहले गुरुवार को पीएम मोदी और ऑस्ट्रेलियाई पीएम एंथनी अल्बनीज मैच देखने स्‍टेडियम पहुंचे थे।

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया है। आज का मुकाबला काफी दिलचस्‍प रहा क्‍योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ऑस्ट्रेलिया के पीएम एंथनी अल्बनीज एक साथ मैच देखने पहुंचे। मालूम हो कि आज यानी 9 मार्च को ही भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दोस्ती के 75 साल पूरे हो रहे हैं।

IND VS AUS Test Match: दोनों देशों के बीच रिश्‍ते को मजबूत करेगा मैच

IND VS AUS Test Match:जानकारी के अनुसार आज होने जा रहे मैच की भूमिका दोनों देशों के रिश्‍तों को और मजबूती देगी।विदेश मंत्रालय के अनुसार भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रणनीतिक साझेदारी को जून 2020 में एक व्यापक रणनीतिक साझेदारी के रूप में उन्नत किया गया था। प्रधानमंत्री अल्बनीज की यात्रा से साझेदारी को और रफ्तार मिलने की संभावना है। ऑस्ट्रेलिया में 7 लाख से ज्यादा भारतीय मूल के लोग हैं।ऑस्ट्रेलियाई यूनिवर्सिटी में 90 हजार भारतीय छात्र शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here