इंदौर टेस्ट ऑस्ट्रेलिया ने 9 विकेट से जीता, नाथन लायन रहे मैन ऑफ द मैच

0
157
nathan lyon
nathan lyon

नागपुर और दिल्ली टेस्ट की तरह ही इंदौर टेस्ट भी शुक्रवार को तीसरे दिन खत्म हो गया। हालांकि बीते दो टेस्ट के मुकाबले नतीजा उल्टा रहा और ये मैच ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 9 विकेट से जीत लिया। आज सुबह ऑस्ट्रेलिया की टीम एक बहुत ही छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी थी। मेहमान टीम को जीत के लिए बस 76 रन चाहिए थे। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने ये टारगेट एक विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया।

भारत की पहली पारी

इससे पहले भारत ने टॉस जीतते हुए पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। पहली पारी में कोई भी बल्लेबाज असरदार साबित नहीं हुआ। टीम इंडिया महज 109 रन पर ऑल आउट हो गई थी। मैथ्यू कुन्हेमन ने भारतीय टीम को बहुत परेशान किया और पांच विकेट झटके।

ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी

ऑस्ट्रेलिया की ओर से अकेले उस्मान ख्वाजा ने अच्छी बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। मेहमान टीम की पहली पारी में भी ज्यादातर बल्लेबाज बेअसर दिखे। ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 197 रन बनाए। यहां जडेजा ने 4 विकेट लेने का काम किया।

भारत की दूसरी पारी

भारत की दूसरी पारी में एक चेतेश्वर पुजारा के अलावा बाकी सारे बल्लेबाज फ्लॉप रहे। दूसरी पारी में भारतीय टीम 163 पर सिमट गई। यहां नाथन लायन ने 8 विकेट लेकर कमाल की गेंदबाजी की।

गौरतलब है कि बॉर्डर गावस्कर सीरीज के तीसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने ये जीत हासिल की। इससे पहले नागपुर और दिल्ली टेस्ट टीम इंडिया ने जीते थे। चौथा टेस्ट मैच अहमदाबाद में खेला जाना है। फिलहाल सीरीज में टीम इंडिया ने 2-1 से बढ़त बनाई हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here