India Covid-19 Update : देश में Corona Cases की कमी, राज्यों में भी घटे Case

0
171
COVID
COVID

India Covid-19 Update : केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) के आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के 13,451 नए मामले आए हैं, जिसके साथ देश का सक्रिय केसलोड 1,62,661 हो गया है। वहीं राष्ट्रीय COVID-19 रिकवरी दर 98.19 प्रतिशत दर्ज की गई है, जो मार्च 2020 के बाद से सबसे अधिक है। पिछले 24 घंटों में 14,021 ठीक होने के साथ देश में कुल ठीक होने वालों की संख्या 3,35,97,339 हो गई है।

महाराष्ट्र में कोरोनावायरस के 128 नए मामले आए हैं, ठाणे जिले में कुल संक्रमण बढ़कर 5,64,931 हो गई है। उन्होंने कहा कि मंगलवार को सामने आए इन नए मामलों के अलावा, वायरस ने छह और लोगों की जान ले ली है, जिससे जिले में मरने वालों की संख्या बढ़कर 11,486 हो गई है। वहीं महाराष्ट्र सरकार ने पूरी तरह से टीकाकरण ले चुके लोगों के लिए मुंबई लोकल ट्रेनों में सवार होने की अनुमति दी है ।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया आज राज्य के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ बैठक की अध्यक्षता करेंगे और देश में कोविड-19 टीकाकरण अभियान को तेज करने पर चर्चा करेंगे।

यूएस पैनल ने छोटे बच्चों के लिए फाइजर वैक्सीन की सिफारिश की

अमेरिकी सरकार के सलाहकारों के एक मेडिकल पैनल ने मंगलवार को पांच से 11 साल के बच्चों में फाइजर कोरोना वैक्सीन का समर्थन किया, जिसके बाद छोटे बच्चों को हफ्ते के भीतर शॉट्स मिलने लगेगा।

Covaxin के लिए अभी तक कोई मंजूरी नहीं

विश्व स्वास्थ्य संगठन के तकनीकी सलाहकार समूह ने मंगलवार को भारत बायोटेक से अपने COVID-19 वैक्सीन कोवैक्सिन के लिए “अतिरिक्त स्पष्टीकरण” मांग की है, ताकि वैक्सीन के आपातकालीन उपयोग की स्थिति को लेकर मूल्यांकन किया जा सके। तकनीकी सलाहकार समूह अंतिम मूल्यांकन के लिए 3 नवंबर को बैठक करेगा।

ऑस्ट्रेलिया अगले सप्ताह से आउटबाउंड यात्रा प्रतिबंध हटाएगा

पूरी तरह से टीकाकरण ले चुके ऑस्ट्रेलियाई नागरिक अब देश से बाहर की यात्रा कर सकेंगे। ऑस्ट्रेलियाई लोग सरकारी छूट के बिना 18 महीने से अधिक समय से विदेश यात्रा करने में असमर्थ रहे हैं।

ये भी पढ़ें

China में 84 फीसदी आबादी को Vaccine की दोनों डोज लगने के बाद भी Delta Variant ने मचाया तबाही

Jaypee hospital ने Breast Cancer से जंग जीत चुकी महिलाओं को किया सम्मानित, काटा पिंक रिब्बन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here