कहीं पवार की बैठक, कहीं कांग्रेस में AAP का विरोध, जानिए INDIA गठबंधन का बीते 48 घंटे का हाल

INDIA:

0
35
INDIA Allience top hindi news
INDIA Allience

INDIA:साल 2024 लोकसभा चुनाव में बीजेपी के नेतृत्व वाले NDA गठबंधन का मुकाबला करने के लिए 26 विपक्षी दलों ने 18 जुलाई को INDIA गठबंधन बनाया था।गठबंधन बनने के 1 महीना बीत जाने के बाद इसके बीच सियासी घमासान शुरू हो चुका है।
हाल में महाराष्ट्र में अजित-शरद पवार की सीक्रेट मीटिंग के बाद कांग्रेस और बीजेपी की टेंशन बढ़ गई है।दूसरी तरफ बात अगर दिल्ली की करें तो यहां कांग्रेस और आम आदमी पार्टी में फूट पड़ती नजर आ रही है। दोनों पार्टी के नेताओं ने एक दूसरे के खिलाफ मोर्चा भी खोल दिया है। कांग्रेस-AAP के बीच जारी बयानबाजी को देखते हुए सत्‍तारुढ़ दल भाजपा ने तो जल्द INDIA गठबंधन टूटने की भविष्यवाणी भी कर डाली है।

INDIA Allience top updat News
INDIA

INDIA: दिल्‍ली में कांग्रेस और आप के बीच फूट

INDIA: बात अगर राजधानी दिल्‍ली की करें तो यहां आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच सियासी घमासान तेज है। कांग्रेस प्रवक्‍ता अलका लांबा के हाल में दिए बयान के बाद मामला गरमा गया।कांग्रेस ने बुधवार को दिल्ली कांग्रेस की बैठक बुलाई थी।करीब 3 घंटे तक चली बैठक में दिल्ली के संगठन को मजबूत करने और आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारी पर चर्चा हुई।करीब 40 नेताओं ने अपनी बात रखी।
कांग्रेस पार्टी दिल्ली की सभी संसदीय सीटों पर चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा, चुनाव में 7 महीने हैं और दिल्ली में 7 लोकसभा सीटें हैंआज से ही सभी विधानसभा क्षेत्रों में जाना है। संगठन जो भी जिम्मेदारी देगा, हम उसे निभाएंगे। हमें मुद्दों को लेकर जनता के बीच जाना होगा।
कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने कहा, राय मशविरे के लिए वरिष्ठ नेताओं को बुलाया गया है। मेरी राय है कि केजरीवाल सेवाएं इसलिए चाहते थे क्योंकि वह भ्रष्टाचार में डूबे हुए हैं। मैं पार्टी से कहूंगा कि हमें एक भ्रष्ट आदमी के भ्रष्ट तरीकों को बचाने के लिए उसके साथ नहीं खड़ा होना चाहिए। अगर उनकी मंशा लोगों के अधिकारों से होती तो वह कश्मीर में केंद्र का समर्थन नहीं करते।
बैठक के बाद कांग्रेस नेता अनिल चौधरी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी संगठन को मजबूत करेगी।हमने पोल खोल यात्रा से लेकर हर एक कोशिश की है कि अरविंद केजरीवाल सरकार की नीतियों को एक्सपोज करें।

INDIA: कांग्रेस के बयान पर भड़की AAP

INDIA Allience top news
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

दूसरी तरफ कांग्रेस की बैठक में हुई बयानबाजी के बाद आम आदमी पार्टी भड़क गई। आप ने यहां तक कह दिया कि अगर कांग्रेस ने तय कर लिया है कि दिल्‍ली में गठबंधन नहीं करना तो INDIA गठबंधन की बैठक में जाने का कोई मतलब नहीं। AAP प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ ने कहा, मैंने अलका लांबा का बयान सुना, अगर वे (कांग्रेस) दिल्ली में गठबंधन नहीं करते, तो INDIA गठबंधन में जाने का कोई मतलब ही नहीं।

INDIA: कांग्रेस ने किया खंडन

दिल्ली कांग्रेस प्रभारी दीपक बाबरिया ने अलका लांबा के बयान के बाद सफाई दी। उन्होंने कहा, अलका प्रवक्ता हैं लेकिन ऐसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर बात करने वह अधिकृत प्रवक्ता नहीं हैं।उन्‍होंने कहा कि मैं अलका लांबा के बयान का खंडन करता हूं।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here