करदाताओं के लिए अच्छी खबर, Income Tax Return भरने की आखिरी तारीख बढ़ सकती है आगे

0
577
ITR Filing Last Date
ITR Filing Last Date

इनकम टैक्स रिटर्न (Income Tax Return) भरने की आखिरी तारीक पास आ रही है। पर कुछ जानकारों का कहना है कि आयकर रिटर्न (Tax Return) भरने की तारीख को एक बार फिर आगे बढ़ाया जा सकता है। तारीख को दो बार पुश किया जा चुका है। इसलिए फिर से तारीख के आगे जाने पर चर्चा होने लगी है। सबसे पहले 31 जुलाई से 31 सितंबर तक रखा गया था और फिर से 31 दिसंबर कर दिया गया है। कुछ जानकारों को कहना है कि ओमिक्रॉन का खतरा लगातार बढ़ते जा रहा है इस बात को ध्यान में रखते हुए सरकार तारीख को फिर आगे बढ़ा सकती है।

Income Tax Return की तारीख पर विचार

Income Tax Return
Income Tax Return

CNBC TV18 से बात करते हुए आयकर विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि 31 दिसंबर से आगे आईटी रिटर्न (IT Return) दाखिल करने के लिए डेट बढ़ाने पर विचार किया जा सकता है। उन्‍होंने कहा कि जब विभिन्न करदाता नए आयकर पोर्टल की तकनीकी गड़बड़ियों पर चिंता व्यक्त करते हैं तो इनकम टैक्‍स रिटर्न की अंतिम तिथि बढ़ सकती है।

2020-21 में 3.83 करोड़ से अधिक रिटर्न हुए दाखिल

आयकर विभाग की ओर से दी गई एक जानकारी में बताया गया है कि वित्त वर्ष 2020-21 के लिए 3.83 करोड़ से अधिक कर रिटर्न दाखिल किए गए हैं। आयकर विभाग ने 19 दिसंबर तक के आंकड़ों के बारे में जानकारी दी है। आयकर विभाग की ओर से यह भी कहा गया है कि अगर आप भी इनकम टैक्‍स रिटर्न दाखिल करना चाहते हैं तो तुरंत कर लें।

बता दें कि आयकर विभाग की ओर से करदाताओं को मैसेज भी भेजा जा रहा है, जिसमें लिखा है कि प्रिय पैन नंबर, अब AY 2021-22 भरने का एक बेहतरीन समय है। इसलिए अभी फाइल करें। अगर दायर कर दी है तो इस मैसेज को नजरअंदाज करें।

संबंधित खबरें:

Income Tax News: 60,000 लोगों ने IT को दी अपने खातों की जानकारी

Uttarakhand राज्य आंदोलनकारियों की पेंशन में वृद्धि, 7200 आंदोलनकारियों को मिलेगा लाभ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here