महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम Ajit Pawar की 5 संपत्तियों को Income Tax ने किया जब्त, कुल कीमत 1000 करोड़ रुपये

0
335
Ajit Pawar
Ajit Pawar

NCP नेता और महाराष्ट्र सरकार के उपमुख्यमंत्री Ajit Pawar पर आयकर विभाग ने बड़ी कार्यवाही की है। आयकर विभाग की इस कार्यवाही से महाराष्ट्र की राजनीति में भारी उथलपुथल मची हुई है। बताया जा रहा है कि NCP प्रमुख शरद पवार के भतीजे और डिप्टी सीएम अजित पवार की कुल 5 संपत्तियों को आयकर विभाग ने जब्त कर लिया है। जब्त की गई संपत्तियों की कुल कीमत लगभग 1000 करोड़ रुपये बताई जा रही है।

आज का दिन महाराष्ट्र में खासकर NCP के लिए बड़ा किरकिरी वाला रहा। आज ही मनी लॉन्ड्रिंग केस में NCP के वरिष्ठ नेता और महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख को प्रवर्तन निदेशालय ने लंबी पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया।

अजित पवार की बहनों के यहां पिछले महीने पड़े थे IT के छापे

उसके बाद आयकर विभाग के इस कदम से NCP के नेता सकते में हैं। वैसे अजित पवार काफी लंबे समय से आयकर विभाग की निगाह में थे। आयकर विभाग ने डिप्टी सीएम अजीत पवार की जिन संपत्तियों को जब्त किया है उसमें नरीमन पॉइंट, मुंबई में निर्मल टॉवर समेत कुल 5 प्रमुख संपत्तियां शामिल हैं।

वहीं आज की इस बड़ी कार्यवाही से पहले पिछले महीने की 7 अक्टूबर को IT ने अजित पवार के 70 से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी की थी और विभाग ने अजित पवार की बहनों के घरों पर भी छापा मारा था।

अजित पवार के यहां छापे से पहले प्रवर्तन निदेशालय ने अनिल देशमुख को गिरफ्तार किया

इस मामले में आयकर विभाग के अधिकारियों ने बताया कि अजित पवार से संबंधित यह संपत्तियां महाराष्ट्र के अलावा दिल्ली और गोवा में थीं। गौरतलब है कि अजित पवार से पहले केंद्रीय एजेंसी ने महाराष्ट्र सरकार के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख पर भी अपना शिकंजा कसा था।

प्रवर्तन निदेशालय ने 100 करोड़ रुपये के वसूली के मामले में अनिल देशमुख को आज अंततः गिरफ्तार कर लिया। दरअसल मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह ने तत्कालीन गृहमंत्री अनिल देशमुख पर आरोप लगाया था कि देशमुख इंस्पेक्टर सचिन वाजे के जरिये हर महीने मुंबई के होटलों और बार से 100 करोड़ रुपये की वसूली करने वाले थे।

इसे भी पढ़ें: परमबीर के पत्र से महाराष्ट्र की राजनीति में आया भूचाल, खतरे में गठबंधन सरकार, शरद पवार ने एनसीपी के नेताओं के किया तलब

महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख के घर ईडी की छापेमारी, 100 करोड़ वसूली का झेल रहे हैं आरोप

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here