नेशनल ज्योग्राफिक पर शरद केलकर लेकर आ रहे हैं केस फाइल्स, दिखाई जाएंगी दुनियाभर की तहकीकात की कहानियां

0
469
Sharad Kelkar


नेशनल ज्योग्राफिक एक्टर और प्रेजेंटर शरद केलकर के साथ ‘केस फाइल्स’ नाम से इन्वेस्टिगेटिव जॉनर पेश कर रहा है। इसका 8 नवंबर को प्रीमियर हो रहा है और दुनियाभर से इस श्रेणी की उम्दा, वास्तविक तहकीकात की दिलचस्प कहानियां पेश की जाएंगी।

प्रशंसकों के पसंदीदा एयर क्रैश इंवेस्टिगेशन, बैंग्ड अप अब्रॉड, एयरपोर्ट सिक्योरिटी, टू कैच ए स्मगलर जैसे एक से बढ़कर एक लाइन-अप के साथ साथ अंडरकवर एशिया और क्राइम साइंस जैसी नई सीरीज के साथ होस्ट शरद केलकर हर एपिसोड लेकर आएंगे। केस को सुलझाने में किये जाने वाले प्रयासों और उसके साइंस की गहरी समझ दर्शकों को देंगी और उन तहकीकातों के पीछे कमाल की बुद्धि और आधुनिक तकनीक, जोकि रहस्यों को सुलझाने में मदद करती हैं, उनके बारे में बताया जायेगा।

नेशनल ज्योग्राफिक के प्रवक्ता ने कहा, “हम आकर्षक और रोमांचक कहानियाँ लेकर आ रहे हैं, अपनी प्रमाणिक और तथ्यात्मक कहानी के साथ दर्शकों का ध्यान अपनी तरफ खींच रहे हैं। हमारे चैनल पर इस जॉनर की सीरीज दर्शकों को काफी पसंद आ रही है और हमने सोचा कि इस डेस्टिनेशन के साथ हम इस जॉनर में फैन्स की एक नई पीढ़ी लेकर आयेंगे। साथ ही इससे पहले से जुड़े दर्शकों के लिये एक नये स्वरूप में इसे पेश करेंगे।

शरद केलकर कहा, ‘केस फाइल्स’ के साथ मुझे अपने अंदाज में दर्शकों को उन सच्ची और वास्तविक आपराधिक रहस्यों को पेश करने का मौका मिला है। इस बैंड में दर्शाये गये चुनिंदा सीरीज के माध्यम से मैं गहरी तहकीकात के साथ उन छुपे हुए तथ्यों को सामने लेकर आऊँगा और अपराध तथा अपराधियों की सोच को पेश करूँगा, यह बिलकुल वैसा ही है जैसा कि मुझे इस तरह की कहानियाँ देखना पसंद है।

इस तरह के शो दिखाए जाएंगे

एयर क्रैश इंवेस्टिगेशन

प्रशंसकों का पसंदीदा यह शो एक मशहूर सीरीज है, जिसके कई और एपिसोड्स निर्माणाधीन हैं। इस शो में हवाई दुर्घटनाएं, टक्कर, आग, हाईजैक, बम से उड़ाना और विमान से जुड़ी अन्य दुघर्टनाओं और घटनाओं को दिखाया जाएगा। इसके साथ ही घटनाओं को सिलसिलेवार तरीके से दर्शाया जाता है, जोकि हर घटना या दुर्घटना की वजह बनती है।

अंडरकवर एशिया

इस सीरीज में एशिया के गुप्त क्रिमिनल अंडरबेली को उजागर किया जाता है। नेशनल ज्योग्राफिक विश्व के सबसे बड़े महाद्वीप की गहराई में अंडरकवर रिपोर्टिंग, अपराध, हिंसा और अन्याय को सामने लेकर आता है। उत्तरी कोरिया में साइबरक्राइम मास्टरमाइंड से लेकर थाइलैंड में दस्तावेजों की धोखाधड़ी, पाकिस्तान में फर्जी डिग्री के घोटालों से लेकर चीन में निजी जासूसों तक ये केस काफी दिलचस्प हैं, क्योंकि ये समाज का गुप्त पहलू है, जो आमतौर पर गुप्त ही रहता है।

क्राइम सांइस

क्या चेहरे की पहचान मानव तस्करी को रोक सकती है? क्या फोरेंसिक आनुवंशिकीविद् किसी संदिग्ध व्यक्ति के रूप को सटीक रूप से बता सकती है? यह पुरस्कृत सीरीज इस बात की पड़ताल करती है कि कैसे अत्याधुनिक तकनीक अपराध को रोकने में मदद कर सकती है। डिजिटल जासूसों और वीआर पुलिस प्रशिक्षण से लेकर हाईटेक फॉरेंसिक हत्या की जांच तक, यह एपिसोड कानून प्रवर्तन के भविष्य को बताता है।

बैंग्ड अप अब्रॉड

इस सीरीज में उन लोगों की वास्तविक कहानी है, जिन्हें विदेश यात्रा के दौरान गिरफ्तार किया गया। एक नाटकीय रूपांतरण के माध्यम से, दोषी या पकड़े गये लोगों को उनके अनुभवों के बारे में बात करते हुए दिखाया गया है, जिसके साथ उनके संबंधित अनुभवों की नाटकीय प्रस्तुति शामिल है।

टू कैच ए स्मगलर एंड एयरपोर्ट सिक्योरिटी

यह शो बोगोटा, कोलंबिया, लीमा, पेरू, रोम, इटली, मैड्रिड, स्पेन और न्यूयॉर्क, यूएसए में दुनिया के कुछ सबसे व्यस्त अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों में हवाई अड्डे की सुरक्षा टीमों के जीवन के एक दिन को दर्शाया गया है। इसमें तस्करी और खुलासे देखने को मिलेंगे।

नेशनल ज्योग्राफिक की ‘केस फाइल्स’ 8 नवंबर, 2021 से शुरू हो रहा है और यह हर सोमवार से शुक्रवार रात 10 बजे प्रसारित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें:

किंग खान के नाम से जगमग हुआ #BurjKhalifa, शाहरुख का जन्मदिन बना खास

Happy Birthday Aishwarya Rai Bachchan: इस तरह Abhishek Bachchan ने Aishwarya Rai को किया था प्रपोज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here