Corona Vaccination के मामले में भारत ने छुआ 100 करोड़ का आंकड़ा, सोशल मीडिया पर इन ट्रेंड के जरिए यूजर्स ने जाहिर की खुशी

0
261
India touched the figure of 100 crores (Pic:ANI)

Vaccine Century: Corona के खिलाफ जंग में भारत ने गुरूवार को इतिहास बनाया है। आज देश में 100 करोड़ वैक्सीन के डोज पूरे हो गए हैं। केंद्र सरकार ने इसे एक उपलब्धि के तौर पर लेते हुए उत्सव मना रही है। इस अवसर पर खादी के तिरंगे को लाल किले पर फहराया जाएगा। इस मौके पर प्रधानमंत्री Narendra Modi स्वयं राम मनोहर लोहिया अस्पताल पहुंचे। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया (Mansukh Mandaviya) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत किया। सरकार के साथ-साथ लोगों ने भी 100 करोड़ वैक्सीन के डोज पूरा होने का उत्‍साह है।

अपनी खुशी का इजहार करने के लिए लोगों ने सोशल मीडिया का सहारा लिया और यह उपलब्धि हासिल होने के बाद से ही सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म जैसे Twitter पर कई तरह के हैशटैग Trend कर रहे हैं।

#VaccineCentury हैशटैग के साथ सबसे ज्‍यादा Tweet किए गए। इस हैशटैग के साथ करीब 2 लाख लोेगों ने ट्वीट किया और हैशटैग के साथ प्रधानमंत्री ने भी ट्वीट कर लिखा, ” आज जब भारत ने #VaccineCentury हासिल कर ली है, तो मैं डॉ. राम मनोहर लोहिया अस्पताल के एक टीकाकरण केंद्र में गया। वैक्सीन ने हमारे नागरिकों के जीवन में गौरव और सुरक्षा लाई है। ”

BJYM के प्रमुख और युवा सांसद तेजस्‍वी सूर्या (Tejaswi Surya) ने भी #VaccineCentury हैशटैग के साथ ट्वीट किया, ” भारत ने 100 करोड़ नागरिकों का सफलतापूर्वक टीकाकरण किया है। यह विस्मयकरी है। स्वदेशी विकास से लेकर दूर-दराज के कोने-कोने तक टीकाकरण तक – इस #VaccineCentury को प्राप्त करने के लिए राष्ट्र एक साथ आया। हमने दुनिया को रास्ता दिखाया है। धन्यवाद प्रधानमंत्री Narendra Modi जी। ”

देश में वैक्सीन के 100 करोड़ डोज पूरे होने पर बीजेपी प्रवक्‍ता तेजिंदर पाल बग्‍गा ने #VaccineCentury हैशटैग के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फोटो बाहुबली के तौर पर पोस्‍ट की।

#VaccineCentury के अलावा Twitter पर #100CroreVaccination हैशटैग के साथ भी बहुत सारे लोग ट्वीट कर रहे हैं। इसी हैशटैग के साथ आंध्रप्रदेश के BJYM अध्यक्ष केथिनेनी सुरेंद्र मोहन (Kethineni Surendra Mohan) ने प्रधानमंत्री मोदी के नाम से बनी एक मानव श्रृंखला की तस्‍वीर शेयर की।

इसे भी पढ़ें: Corona Vaccine: 100 प्रतिशत टीकाकरण वाला देश का पहला जिला बना किन्नौर

Vaccine Century: भारत ने रचा इतिहास 100 करोड़ डोज पूरे , पीएम मोदी पहुंचे RML Hospital

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here