Hanuman Chalisa Row: रिहाई के बाद सांसद Navneet Rana का दिल्ली दौरा, गृह मंत्री अमित शाह से करेंगी मुलाकात

महाराष्ट्र में एक हाई-वोल्टेज ड्रामा के बाद नवनीत और रवि राणा जमानत पर जेल से बाहर आ गए हैं। सीएम उद्धव ठाकरे के निजी आवास 'मातोश्री' के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने के लिए देशद्रोह के आरोप लगाए जाने के बाद वे एक सप्ताह से अधिक समय तक जेल में रहे।

0
189
Navneet Rana
Navneet Rana: BMC ने राणा दंपति को भेजा दूसरी बार नोटिस, अवैध निर्माण को लेकर की गई कार्रवाई

Hanuman Chalisa Row: निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा 9 मई को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे। राजनेता-दंपती सोमवार को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से भी मुलाकात करेंगे। भाजपा नेता राम कदम ने कहा कि अदालत ने महाराष्ट्र सरकार को झटका दिया है कि कैसे उन्होंने पुलिस शक्ति का दुरुपयोग किया और उन पर देशद्रोह का मामला दर्ज किया। पुलिस ने उन्हें जेल में प्रताड़ित किया।

उन्होंने कहा कि नवनीत राणा 20 लाख से अधिक लोगों का प्रतिनिधित्व करने वाली संसद की एक सम्मानित सदस्य हैं। उनके पति रवि राणा विधानसभा के सदस्य हैं। इसलिए गृह मंत्री से मिलना एक नियमित यात्रा है। जब शिवसेना के गुंडों ने उन पर हमला किया, तो केंद्र ने उन्हें सुरक्षा दी थी। हम भगवान हनुमान जी पर उनके मुद्दे का समर्थन करते हैं।

Hanuman Chalisa Row: Navneet Rana released from jail
Hanuman Chalisa Row

Hanuman Chalisa Row: Navneet Rana ने सीएम ठाकरे को दी नई चुनौती

महाराष्ट्र में एक हाई-वोल्टेज ड्रामा के बाद नवनीत और रवि राणा जमानत पर जेल से बाहर आ गए हैं। सीएम उद्धव ठाकरे के निजी आवास ‘मातोश्री’ के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने के लिए देशद्रोह के आरोप लगाए जाने के बाद वे एक सप्ताह से अधिक समय तक जेल में रहे। रविवार, 8 मई को नवनीत राणा को स्पोंडिलोसिस के कारण मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां से आज उन्हें छुट्टी दे दी गई।

Navneet Rana
Hanuman Chalisa Row: Navneet Rana

Hanuman Chalisa Row: अदालत की अवमानना ​​याचिका दायर कर सकते हैं प्रदीप घरात

अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद मीडिया से बात करते हुए नवनीत राणा ने कहा कि अगर हनुमान चालीसा का पाठ करना अपराध है तो मैं दस साल जेल में रहने को तैयार हूं। इसके अलावा, उन्होंने सीएम ठाकरे को उनके खिलाफ चुनाव लड़ने की चुनौती दी। अमरावती के सांसद ने कहा कि मैं आपको (उद्धव ठाकरे) चुनौती देती हूं। मैंने जनता के सामने खड़े होकर आपसे लड़ाई की।

उन्होंने कहा कि एक महिला आपके सामने खड़ी होगी और आपकी अनुचित लड़ाई का जवाब देगी। इस बीच, विशेष लोक अभियोजक प्रदीप घरात ने सूचित किया है कि नवनीत राणा के बरी होने के बाद मीडिया से बात करने के लिए वे दोनों के खिलाफ अदालत की अवमानना ​​याचिका दायर कर सकते हैं। अदालत ने जमानत देते हुए दोनों को इस मुद्दे पर मीडिया से बात करने से परहेज करने की शर्तें रखीं थी।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here