Gurugram Namaz Case: SC हरियाणा सरकार के अधिकारियों के खिलाफ याचिका पर तत्काल सुनवाई करने के लिए हुआ तैयार

0
208
Supreme Court Cancel The plea for online exams

Gurugram Namaz Case: सुप्रीम कोर्ट सोमवार को गुरुग्राम में नमाज अदा करने के मामले में (Gurugram Namaz Case) हरियाणा सरकार के शीर्ष अधिकारियों के खिलाफ अवमानना ​​कार्रवाई की मांग करने वाली याचिका पर तत्काल सुनवाई के लिए सहमत हो गया। मुख्य न्यायाधीश एनवी रमना और जस्टिस एएस बोपन्ना और हेमा कोहली की बेंच ने पूर्व सांसद मोहम्मद अदीब की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता इंदिरा जयसिंह की दलीलों पर ध्यान दिया और कहा कि राज्य सरकार के अधिकारी 2018 के शीर्ष अदालत के फैसले का पालन नहीं कर रहे हैं।

Gurugram Namaz Case: CJI ने कहा- मैं मामले पर सुनवाई करने के लिए कहूंगा

Court Decision 2021
Court

वकील ने कहा, “यह केवल अखबारों की रिपोर्टों पर आधारित नहीं है, हमने खुद शिकायत दर्ज की है। हम एफआईआर को लागू करने के लिए नहीं कह रहे हैं। इस अदालत ने निवारक उपाय निर्धारित किए हैं।” इस पर CJI ने कहा, “मैं इसे देखूंगा और तुरंत उचित बेंच को सुनवाई करने के लिए कहूंगा।”

namaz

याचिकाकर्ता ने अवमानना ​​याचिका दायर कर हरियाणा के मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक के खिलाफ अदालत के पहले के फैसले का “अनुपालन नहीं करने” के लिए कार्रवाई की मांग की है।

Supreme Court
Supreme Court

विदित हो कि गुरुग्राम में खुले में नमाज पढ़ने (Gurugram Namaz Case) में व्यवधान की कथित घटनाएं सामने आई हैं। 2018 में, शीर्ष अदालत ने कहा था कि केंद्र और राज्य सरकारें कानून लागू न करने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करें, फास्ट-ट्रैकिंग ट्रायल चलाएं, पीड़ितों को मुआवजा दें, दोषियों को सजा देने जैसे कदम उठाएं।

संबंधित खबरें…

Gurugram में सार्वजनिक जगहों पर नमाज पढ़ने पर मचा बवाल, लोगों ने कहा नमाज पढ़कर उसी जमीन पर कब्जा कर लेते हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here