Mukesh Sahni ने बिहार विधानपरिषद की सभी 24 सीटों पर उम्मीदवार उतारने का किया ऐलान, BJP-JDU के फैसले को बताया ‘हिटलरशाही’

0
328
mukesh sahani
mukesh sahani

बिहार में राजनीतिक घमासान मचा हुआ है। नीतीश कुमार की सरकार में मंत्री Mukesh Sahni ने विधानपरिषद की सभी 24 सीटों पर उम्मीदवार उतारने का ऐलान किया है। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि
बिहार में सरकार मांझी-सहनी की वजह से खड़ी है। लेकिन BJP-JDU ‘हिटलरशाही’ कर रही है।

विकासशील इंसान पार्टी के नेता Mukesh Sahni ने कहा कि जदयू-भाजपा को लगता है कि वे बहुत शक्तिशाली हैं और उन्होंने सही निर्णय लिया है। यह ‘हिटलरशाही’ जैसा है। हमने अपने दम पर सभी 24 सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है।

Mukesh Sahni क्यों हैं नाराज?

गौरतलब है कि बिहार में 24 विधान परिषदों की सीट पर चुनाव होने वाले हैं। बिहार एनडीए में बीजेपी,जदयू, हम,वीआईपी और लोजपा पारस गुट शामिल हैं। लेकिन विधानपरिषद के चुनाव में जदयू और बीजेपी ने हम और वीआईपी के लिए कोई भी सीट नहीं छोड़ा है। जदयू और बीजेपी की तरफ से संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सीट बंटवारे का ऐलान किया गया जिसमें मुकेश साहनी को जगह नहीं दी गयी। जिसके बाद से मुकेश सहनी काफी नाराज चल रहे हैं।

उत्तर प्रदेश में भी बीजेपी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं Mukesh Sahni

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भी मुकेश सहनी का पार्टी विकासशील इंसाफ पार्टी अकेल दम पर चुनाव लड़ रही है। मुकेश साहनी ने 165 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। बताते चलें कि मुकेश साहनी के जातिगत मतदाताओं की संख्या उत्तर प्रदेश में अच्छी रही है। इस कारण वो उत्तर प्रदेश में चुनाव लड़ना चाहते हैं हालांकि बीजेपी की तरफ से उत्तर प्रदेश को लेकर उनसे कोई बातचीत नहीं की गयी।

ये भी पढ़ें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here