Delhi Electricity News: दिल्‍ली में फ्री बिजली बंद करने की हो रही साजिश, बिजली मंत्री आतिशी ने केंद्र पर लगाया आरोप

Delhi Electricity News: दिल्ली की बिजली मंत्री आतिशी मार्लेना (Atishi Marlena) ने एक प्रेस कांफ्रेस में LG और बिजली कंपनियों पर फ्री बिजली रोकने की साजिश रचने का आरोप लगाया।

0
72
Delhi CM House: मंत्री आतिशी
Delhi CM House: मंत्री आतिशी

Delhi Electricity News: दिल्‍ली सरकार और उपराज्‍यपाल के बीच दोबारा तनातनी बढ़ती नजर आ रही है।दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejariwal) ने बिजली कंपनियों के CAG ऑडिट के आदेश दिए हैं। दिल्ली की बिजली मंत्री आतिशी मार्लेना (Atishi Marlena) ने एक प्रेस कांफ्रेस में LG और बिजली कंपनियों पर फ्री बिजली रोकने की साजिश रचने का आरोप लगाया। बिजली मंत्री आतिशी ने कहा कि ‘जनता को फ्री बिजली (free electricity) देने से रोकने की साजिश दिल्ली में चल रही है।

Delhi Electricity News Atishi malerna
Delhi Electricity News Atishi Malerna

Delhi Electricity News: बिजली की योजना में किया था बदलाव

Delhi Electricity News: मालूम हो कि पिछले साल अरविंद केजरीवाल सरकार ने मुफ्त बिजली की योजना में बदलाव किया था।मांगे जाने पर सब्सिडी देने की बात कही थी। इससे लगभग 25 प्रतिशत लोग सरकार के बिजली सब्सिडी दायरे से बाहर हो गए थे। आगामी 1 अप्रैल से नया वित्तीय वर्ष शुरू हो रहा है, ऐसे में लोगों को इसके लिए फिर से आवेदन देना पड़ सकता है।

Delhi Electricity News: एलजी ने मांगा स्‍पष्‍टीकरण

हाल ही में दिल्ली के वरिष्ठतम नौकरशाह ने एक रिपोर्ट के जरिये बताया कि डीईआरसी के निर्देशों का पालन न होने से सरकार को 300 करोड़ रुपये का नुकसान हो उठाना पड़ रहा है। इसी रिपोर्ट को लेकर दिल्ली के उपराज्यपाल विनय सक्सेना ने दिल्ली सरकार को जल्द स्पष्टीकरण मांगा है।

इसी मसले पर बीते शुक्रवार को ऊर्जा मंत्री आतिशी ने ट्वीट कर लिखा था कि दिल्ली के चुने हुए मुख्यमंत्री और ऊर्जा मंत्री को बिना बताए पिछले 14 दिनों से मुफ्त बिजली की फाइल उराज्यपाल से मुख्य सचिव और बिजली सचिव के बीच कहीं घूम रही है। आखिर क्या छिपाया जा रहा है?
दूसरी तरफ सीएम ने ट्वीट कर लिखा, “फिर कहते हैं कि केजरीवाल लड़ता बहुत है। दिल्ली की फ्री बिजली को बंद करने के लिए साजिश रची जा रही है, लेकिन हम इनकी साजिश को कभी सफल नहीं होने देंगे।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here