Gujarat के Panchmahal में केमिकल फैक्ट्री में लगी आग, दो मजदूरों की मौत, कई घायल

0
345
Chandni Chowk Fire
Gujarat Fire (तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है।)

Gujarat के Panchmahal के रंजीतनगर स्थित गुजरात फ्लोरो केमिकल्स लिमिटेड में एक विस्फोट के बाद आग लग गई। इस घटना में दो मजदूरों की मौत हो गयी। घायलों को अस्पताल में भर्ती कर दिया गया है। धमाका इतना जोरदार था कि इसकी आवाज कई किलोमीटर दूर तक सुनाई दी। पंचमहल की पुलिस अधीक्षक लीना पाटिल ने कहा कि कारखाने में बचाव और अग्निशमन अभियान चलाया गया, आग पर अब काबू पा लिया गया है।

करीब 15 कर्मचारी घायल हो गए

पाटिल ने कहा कि विस्फोट घोघंबा तालुका के रंजीतनगर गांव के पास स्थित गुजरात फ्लोरोकेमिकल्स लिमिटेड (जीएफएल) के रासायनिक निर्माण संयंत्र में सुबह करीब 10 बजे हुआ। अधिकारी ने कहा, “विस्फोट और उसके बाद लगी आग में करीब 15 कर्मचारी घायल हो गए। उन्हें अलग-अलग अस्पतालों में ले जाया गया। उनमें से कुछ गंभीर रूप से झुलस गए हैं।”

पाटिल ने कहा, “मौके पर जीवित बचे लोगों और घायलों की तलाश की जा रही है। आग पर अब काबू पा लिया गया है।” मालूम हो कि इससे पहले पिछले महीने सूरत के पांडेसरा जीआईडीसी स्थित राणी सती मिल में भीषण आग लग गयी थी। आग के कारण पूरे इलाके में दो किलोमीटर तक धुंआ ही धुआं दिखायी देने लगा था।

जानकारी के मुताबिक पांडेसरा जीआईडीसी में राणी सती डाईंग प्रीटिंग मिल के अंदर अचानक आग लग गई और आग ने जल्द ही पूरी मिल को अपनी चपेट में ले लिया।

इसे भी पढ़ें: Morena के पास Udhampur-Durg Express में लगी आग, दो कोच जलकर खाक, सभी यात्री सुरक्षित

Gujarat: सूरत के GIDC पांडेसरा की एक मिल में लगी आग, मौके पर दमकल की 15 गाड़ियां मौजूद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here