Gujarat: सूरत के GIDC पांडेसरा की एक मिल में लगी आग, मौके पर दमकल की 15 गाड़ियां मौजूद

0
696

Gujarat के सूरत से एक बुरी खबर आ रही है। बताया जा रहा है कि शहर के पांडेसरा जीआईडीसी स्थित राणी सती मिल में भीषण आग लगी। आग की सूचना मिलते ही दमकल के 15 गाडिय़ा घटना स्थल पर पहुंच गई। आग के कारण पूरे इलाके में दो किलोमीटर तक धुंआ ही धुआं दिखायी दे रहा है। फिलहाल दमकलकर्मी पानी से आग पर काबू पाने का प्रयास कर रहे है।

जानकारी के मुताबिक पांडेसरा जीआईडीसी में राणी सती डाईंग प्रीटिंग मिल के अंदर अचानक आग लग गई और आग ने जल्द ही पूरी मिल को अपनी चपेट में ले लिया। आग इतनी भीषण है कि इसका धुंआ दो किलोमीटर दूर से देखा जा सकता है।

बताया जा रहा है कि डाइंग प्रीटिंग के अंदर जो केमिकल और यार्न का उपयोग होता है, वह पेट्रोलियम उत्पादों से बने होते हैं और अत्यधिक ज्वलनशील होते हैं। इस पदार्थ को केवल पानी से बुझा पाना बहुत ही मुश्किल होता जा रहा है इसलिए दमकलकर्मी पानी में फॉर्म मिलाकर उसकी बौछार कर रहे हैं ताकि आग पर जल्दी से काबू पाया जा सके।

इस मामले में दमकल विभाग ने आसपास के मिलों के लिए भी एडवाइजरी जारी की है। कंपनी के कर्मचारी आग से दूर अन्य वस्तुओं को बाहर निकालने का काम कर रहे हैं। पांडेसरा जीआईडीसी के अंदर भीषण आग लगने के साथ ही आसपास के कारखानों से बड़ी संख्या में श्रमिकों का जमावड़ा लग गया। अब तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

इसे भी पढ़ें: Morena के पास Udhampur-Durg Express में लगी आग, दो कोच जलकर खाक, सभी यात्री सुरक्षित

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here