भारत में 24 घंटे के भीतर 1,96,427 नए केस सामने आए हैं वहीं  3,511 लोगों की मौत हो हुई है। कोरोना की तीसरी लहर भारत में कहर बनकर टूटी है। देश में मंजर कुछ इसतरह है कि श्मशान घाट पर लाशों को जलाने के लिए लाइन लगी है। गंगा किनारे लाशों की बस्ती है और गंगी में लाशों की कश्ती दिख रही है। कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा इतना बड़ा है कि लकड़ियां कम पड़ गई है। कफन बाने वाली कंपनियों को खूब ऑर्डर मिल रहा है। इस बीच झारखंड से ऐसी खबर सामने आई है जिसे सुनने के बाद कुछ लोग हंस रहे हैं तो कुछ लोग प्रशंसा कर रहे हैं। दरअसल मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने राज्य में कफन फ्री कर दिया है।

खबर के सामने आते ही विपक्षी दल सोरेन सरकार पर हमलावर हो गए हैं। लोग सीएम को दवाइ मुफ्त करने की सलाह दे रहे हैं। विपक्षी दल भाजपा ने सोरेन सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि, कफन से अच्छा होता कि सरकार मरीजों के लिए दवाइयां मुफ्त कर देती।

भाजपा नेता दीपक प्रकाश ने ट्वीट के जरिए सोरेन सरकार पर हमला बोला। उन्‍होंने ट्वीट में लिखा कि यह अजीब विडंबना है कि जहां एक ओर केंद्र सरकार देशवासियों की जान बचाने के लिए युद्ध स्तर पर काम कर रही है। वहीं दूसरी ओर झारखंड की ठगबंधन सरकार जनता को फ्री में कफन बांटने में जोर लगा रही है। उन्‍होंने कहा कि अच्‍छा होता कि सरकार कफन बांटने की बजाए दवाइयां और इलाज उपलब्‍ध कराने पर जोर देती। 

भाजपा के हमले पर झारखंड मुक्ति मोर्चा ने भी पार्टी पर हमला बोला है। ट्वीट कर लिखा, “आप और आपकी घटिया राजनीति के कारण आपको सिर्फ कफन ही नजर आता है। हेमंत सरकार निशुल्क वैक्सीन भी दे रही है।’ इसके साथ झामुमो ने उत्‍तर प्रदेश को लेकर तंज भी कसे हैं। झामुमो ने कहा कि वैसे आपके ‘उत्तम’ प्रदेश में मां गंगा में तैरते गरीब के शव, रेत में दबे गरीब के शव, कुत्तों-गिद्धों की ओर से नोचे जा रहे गरीबों के शव का नजारा ही शायद पसंद है। किसी को मौत के बाद कफन नसीब होने देना आपको रास नहीं आ रहा है। आपका बस चले तो कफन का कारोबार भी किसी उद्योगपति को बेच दें।”

बता दें कि, राज्य के वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव ने कहा था कि, लॉकडाउन के कारण जनता कफन भी नहीं खरीद पा रही है। इसी मुद्दे को ध्यान में रखते हुए हेमंत सोरेन ने सोमवार को मुफ्त कफन की घोषणी की थी। सीएम हेमंत सोरेन ने सोमवार को कहा था कि राज्‍य में अब कफन की कमी नहीं होगी। सरकार कफन मु्फ्त में उपलब्‍ध कराएगी। वित्‍त मंत्री रामेश्‍वर उरांव ने लॉकडाउन में बंद दुकानों के कारण कफन आदि खरीदने में दिक्‍कतों की ओर सरकार का ध्‍यान आकृष्‍ट कराया था। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here