उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के काकोरी इलाके में स्थित एक मकान में विस्फोट के कारण दो लोगों की मौत हो गई और कई लोग मलबे के अंदर दब गए तो कई लोग घायल बताए जा रहे हैं। यह विस्फोट इतना तेज था कि आस-पास के तीन अन्य मकान भी इसकी चपेट में आ गए। वहीं सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस और प्रशासन के अधिकारी पहुंच गए। जिसके बाद राहत बचाव कार्य शुरू हो गया है घटना का कारण मकान में रखे बारुद में हुआ ब्लास्ट बताया जा रहा है।

उधर मामले की जांच के लिए फोरेंसिक टीम के साथ यूपी एटीएस और यूपी एसटीएफ की टीमों को रवाना कर दिया गया है। वहीं आईजी रेंज सुजीत पांडे, एडीजी जोन राजीव कृष्ण भी  मौके पर पहुंच गए हैं, उन्होंने घटनास्थल का निरीक्षण किया।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह हादसा काकोरी के जेहटा रोड पर हुआ। यहां मुन्नाखेड़ा में संजय लोधी का मकान है। सोमवार की सुबह उनके मकान में तेज आवाज के साथ धमाका हुआ और मकान ढह गया। जब तक लोग कुछ समझते, एक के बाद तीन विस्फोट हुए। आवाज सुनकर आस-पड़ोस के लोग मौके पर पहुंचे। संजय के मकान सहित आसपास के चार घर विस्फोट में क्षतिग्रस्त हो गए। शवों के टुकड़े भी दूर-दूर तक बिखरे मिले। पुलिस ने बताया कि धमाके में क्षतिग्रस्त हुए शरीर के टुकड़ों से उनकी पहचान होना मुश्किल हो रहा है।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो संजय ने नासिर नाम के एक व्यक्ति को किराए पर घर दे रखा था। नासिर अवैध सप्लाई का काम करता था। उसने यहां मकान किराए पर ले रखा था और बारूद एकत्र करता था। बारूद का ऑर्डर मिलने पर वह यहीं से उसकी सप्लाई करता था ।

शुरुआती जांच में पता चला है कि विस्फोट पटाखे के कारण हुआ है। घटनास्थल से अब तक कुल दो शव निकाले जा चुके हैं। माना जा रहा है कि अभी भी मकान के मलबे में कुछ और लोग दबे हो सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here