रविवार की रात किऊल-गया रेलखंड के सिरारी स्टेशन के पास एक दर्दनाक हादसा हुआ। यह हादसा इतना दर्दनाक था कि इसे सुनकर किसी की भी रूह कांप जाएगी। दरअसल सिरारी स्टेशन के पास रात को रेलवे पुल पार कर रहे आठ लोगों की मालगाड़ी से कट कर मौत हो गई। इस हादसे में तकरीबन आधा दर्जन से ज्यादा लोग जख्मी हो गए, जिसमें एक की हालत गंभीर बताई जा रही है।

बता दें कि हादसे के शिकार यह सभी लोग किऊल-गया पैसेंजर ट्रेन से उतर कर ट्रैक से होते हुए अपने गांव की तरफ जा रहे थे। जैसे ही यह सभी लोग ट्रैक पार कर रहे थे तो उसी समय शेखपुरा की ओर से एक मालगाड़ी आ गई। रेलवे पुल पर रास्ता नहीं होने के कारण इन लोगों को भागने का मौका नहीं मिला और यह मालगाड़ी की चपेट में आ गए। हादसे के तुरंत बाद छह शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। साथ ही लखीसराय के बड़े अधिकारियों ने हादसे में मरने वालों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये का मुआवजा देने और अंतिम संस्कार के लिए राशि देने का ऐलान किया।

इस घटना के बाद लोगों में उपजे गुस्से को देखते हुए  लखीसराय, शेखपुरा दोनों जिलों में विधि व्यवस्था बनाए रखने के लिए एक दर्जन थानों की पुलिस कैंप कर रही है। इस घटना के बाद रेलगाड़ियों का परिचालन बंद कर दिया गया और जानलेवा रेलगाड़ी को भी स्थगित कर दिया गया। इस हादसे को लेकर स्थानीय लोग रेलवे पर लापरवाही का आरोप लगा रहे हैं। साथ ही लोगों ने इस रेलमार्ग पर परिचालन बंद करने की भी चेतावनी दी। हालांकि कुछ लोगों ने इस घटना पर बात करते हुए कहा कि इस हादसे में गलती मालगाड़ी की नहीं बल्कि लोगों की है क्योंकि वह ट्रैक पर चल रहे थे जो नियम के खिलाफ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here