जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के मेंढर सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर पाकिस्तान ने एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन किया है। पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी के अलावा रॉकेट लॉन्चर से भी हमला किया गया है। भारतीय सेना ने भी इस हमले का मुंहतोड़ जवाब दिया।

इस गोलीबारी में सेना और बीएसएफ के एक-एक जवान शहीद हो गए हैं। इसमें एक बीएसएफ का जवान घायल भी हुआ है। शहीदों में एक सेना में जेसीओ और एक बीएसएफ में हेड कांस्टेबल के पद पर तैनात थे।

सूत्रों के अनुसार, गोलीबारी के समय जवान सीमावर्ती पोस्ट पर तैनात थे। जवानों की स्थिति काफी गंभीर बताई जा रही है और इलाज के लिए उन्हें पास के आर्मी अस्पताल रेफर कर दिया गया है। पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी उस समय हुई, जब रविवार को पाकिस्तानी सेना के आर्मी चीफ कमर जावेद बाजवा ने एलओसी का दौरा किया।

बाजवा ने दौरे के समय पाक सैनिकों से मिलते हुए कहा, ‘बॉर्डर पर आपको किसी भी हालात का सामना करने के लिए तैयार रहना चाहिए। भारत कश्मीर में स्टेट स्पॉन्सर टेरेरिज्म को बढ़ावा दे रहा है लेकिन पाकिस्तान कश्मीरियों की सियासी लड़ाई को पहले की तरह सपोर्ट करना जारी रखेगा।’

एलओसी पर आर्मी चीफ बाजवा का दौरा किसी बड़ी साजिश का इशारा लग रहा है। एलओसी पर पाक आर्मी चीफ बाजवा का यह चौथा दौरा था। बाजवा ने इससे पहले मार्च में भी एलओसी का दौरा किया था। इस तरह बार-बार सरहद पर पहुंचना और कश्मीरी हिंसा को देखते हुए इस बात का अंदेशा है कि पाकिस्तान किसी बड़ी साजिश की तैयारी कर रहा है। पाक आर्मी चीफ के एलओसी दौरे के बाद भारतीय सेना के साथ-साथ खुफिया एजेंसियां भी अलर्ट हो गई हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here