कांग्रेस पार्टी ने वरिष्ठ कांग्रेसी नेता दिग्विजय सिंह को बड़ा झटका दे दिया है। कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह को पार्टी ने तेलंगाना प्रभारी के पद से हटा दिया है और उनकी जगह आरसी खुंटिया को तेलंगाना का प्रभारी बनाया है। इसकी पुष्टि एआईसीसी सेक्रेटरी जनार्दन द्विवेदी ने की।

digvijay relieved from party Secretary postदरअसल दिग्विजय सिंह अपने कार्यकल में अपने कामकाज से ज्यादा कई विवादास्पद बयान देकर सुर्खियों में छाये रहे थे। पिछले दिनों आईएसआईएस के समर्थकों का मामला और ड्रग रैकेट मामले में  भी उन्होंने सनसनीखेज बयान दिया था। दिग्विजय सिंह ने तेलंगाना पुलिस पर आरोप लगाया था कि वो मुस्लिम युवकों को आतंकी संगठन आईएसआईएस में शामिल होने के लिए कह रहे हैं। इतना ही नहीं तेलंगाना के ही आईटी मंत्री केटी रामा राव के साथ सोशल मीडिया पर दिग्विजय सिंह की बहस हुई थी।

गौरतलब है कि इसी 29 अप्रैल को दिग्विजय सिंह को कर्नाटक और गोवा के चुनाव प्रभारी पद से भी हटा दिया गया था। गोवा की 40 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस ने सबसे ज्यादा 17 सीटें जीती थीं लेकिन इसके बावजूद पार्टी सरकार बनाने में नाकाम रही थी। इस बात के लिए दिग्विजय सिंह की काफी आलोचना हुई और उसके बाद उनको गोवा के प्रभारी पद से हटा दिया गया था।

हालांकि एआईसीसी के सेक्रेटरी जर्नादन द्विवेदी की मानें तो कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने तेलंगाना में नई टीम नियुक्त की है जो वहां के सारे मामले देखेगी। इस टीम की अगुवाई आरसी कुंठिया करेंगे। जबकि सतीश जकोली को सेक्रेटरी बनाया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here