कांग्रेसी कार्यकर्ता फूलपुर उपचुनाव में पंडित जवाहर लाल नेहरू की खाली पड़ी संसदीय सीट पर प्रियंका गांधी को उम्मीदवार बनाए जाने की मांग कर रहे हैं। इस संबंध में गुरूवार को इलाहाबाद जिला कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों ने पार्टी दफ्तर में बैठक कर राहुल गांधी से प्रियंका वाड्रा को पार्टी का उम्मीदवार बनाए जाने की मांग की, साथ ही इस मांग का प्रस्ताव पेश कर उसे पार्टी हाईकमान को भेजा।

बताया जा रहा है कि इलाहाबाद की कांग्रेस कमेटी ने इस मांग का प्रस्ताव राहुल गांधी को भेजकर उनसे इस पर विचार करने की अपील की है। साथ ही बैठक में यह भी सुनिश्चित किया गया है कि प्रियंका को उम्मीदवार बनाए जाने की मांग पर पार्टी हाईकमान जो भी फैसला लेगा, वह उन्हें मंजूर होगा। बता दे, यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के इस्तीफे के बाद से ही फूलपुर सीट खाली पड़ी है, जिसके लिए कांग्रेस दावेदारी कर रही है।

बैठक में यह भी दावा किया गया कि फूलपुर सीट से प्रियंका वाड्रा को चुनाव लड़ाकर कांग्रेस उस सीट पर कब्ज़ा जमा लेगी। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कहा, ऐसा करने से फाएदा ये होगा कि 2019 के आम चुनाव से पहले ही मोदी सरकार को सत्ता से उखाड़ फेंका जा सकेगा। बैठक में प्रियंका की उम्मीदवारी को लेकर नारेबाजी भी की गई।

गर्व की बात है कि फूलपुर सीट पर नेहरू गांधी परिवार के सदस्य पांच बार चुनाव जीत चुके हैं। ऐसे में अगर पार्टी प्रियंका को इस सीट पर उम्मीदवार बनाती है तो इसके सुगम नतीजे देखने को मिल सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here