दुनिया में अपने देश के खिलाफ नफरत फैलाने वाले पाकिस्तान की सरजमीं पर अलग देश बनाने की मांग उठने लगी है। पाक के सिंध प्रांत में लोग खुलकर अलग देश बनाने की मांग कर रहे हैं। साथ ही इस मसले में पीएम मोदी को हस्तक्षेप करने के लिए आग्रह कर रहे हैं।

पाकिस्तान के सिंध प्रांत में रहने वालों लोगों का आरोप है की हमारे मुल्क को चीन के हाथों में इमरान सरकार बेच रही है। इसी के विरोध में सिंधुदेश बनाने की मांग को लेकर सान कस्‍बे में रैली निकाली है। इस रैली में शामिल लोगों ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और दुनिया के अन्‍य नेताओं की तस्‍वीर हाथ में लेकर सिंधुदेश बनाने में मदद की गुजारिश की है। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने आजादी के समर्थन में नारे भी लगाए।

पाकिस्‍तान में अलग सिंधुदेश बनाने की मांग सिंध की राष्‍ट्रवादी पार्टियां कर रही हैं। इस आंदोलन को सिंध के नेता जीएम सैयद ने बांग्‍लादेश की आजादी के ठीक बाद शुरू किया था। उन्‍होंने सिंध के राष्‍ट्रवाद को नई दिशा दी और सिंधुदेश का विचार दिया। इस आंदोलन से जुडे़ नेताओं का मानना है कि संसदीय तरीके से आजादी और अधिकार नहीं मिल सकते हैं।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार यह रैली रविवार को सान कस्‍बे में निकाली गई। इस दौरान प्रदर्शन कर रहे लोगों ने अलग सिंधुदेश बनाने में पीएम मोदी और विश्‍व के अन्‍य नेताओं से हस्‍तक्षेप की मांग की। बता दें कि सिंध प्रांत के साथ इमरान सरकार काफी ज्‍यादती कर रही है। यही नहीं सिंध की जमीन को जबरन चीन को दिया जा रहा है। समुद्री इलाके चीन को मछली पकड़ने के लिए दिए जा रहे हैं।

गौरतलब है कि, पाकिस्तान के कई हिस्सों में अलग देश बनाने की मांग उठ रही है। बलूचिस्तान में भी अलग देश बनाने की मांग चल रही है। यहां पर जनता के साथ शोषण किया जाता है। आवाज उठाने वालों को जान से मार दिया जाता है। अब सिंध में भी लोग अलग देश बनाने की मांग कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here