देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस धीरे-धीरे खत्म हो रही है। देश में होने वाले हर छोटे-मोटे चुनाव में कांग्रेस को शिकस्त मिल रही है। पार्टी खुद के लिए देशवासियों को एकजुट नहीं कर पा रही है और पार्टी के बीच मनमुटाव का माहौल चल रहा है।

कांग्रेस के 23 नेता हैं असंतुष्ट

कांग्रेस के खिलाफ उनके ही पार्टी के दिग्गज नेता भेदभाव का आरोप लगा रहे हैं। कपिल सिब्बल ने कहा कि, पार्टी के बीच चल रहे आपसी कलह को लेकर सोनिया गांधी ने बातचीत करने का न्योता दिया था लेकिन कोई वार्ता नहीं हुई।

बता दें कि, कुछ समय पहले कांग्रेस में नेतृत्व को लेकर 23 असंतुष्ट नेताओं ने कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखा था। उस पर बवाल अभी तक थमा नहीं है। कांग्रेस के सक्रिय नेतृत्व और बदलाव को लेकर पत्र लीक होने के बाद सोनिया गांधी ने असंतुष्ट नेताओं से मुलाकात की थी और आंतरिक चुनाव को लेकर वादा किया था।

पत्र का नहीं मिला जवाब

सोनिया के वादे को लेकर कांग्रेस के दिग्गज नेता कपिल सिब्बल ने बयान दिया है। उन्होंने कहा कि, पत्र की दिशा में अब तक कुछ भी नहीं हुआ है। एक अखबार को दिए इंटरव्यू में कपिल सिब्बल ने कहा कि सोनिया गांधी ने पार्टी नेताओं के साथ खुली बातचीत कर आंतरिक चुनाव कराने का वादा किया था, मगर अब तक इस मसले पर कोई जवाब नहीं आया है और न ही यह स्पष्ट हो पाया है कि ये चुनाव कब और कैसे कराए जाएंगे।

अखबार के अनुसार, सोनिया गांधी के साथ बैठक को लेकर कपिल सिब्बल ने कहा कि दुर्भाग्य से मैं उस बैठक में नहीं था, क्योंकि मैं यात्रा पर था। मगर मुझे लगता है कि हमने खुली बातचीत की थी। और जाहिर है, कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा था कि चुनाव होगा। हालांकि, अब तक यह स्पष्ट नहीं है कि ये चुनाव कब और कैसे होंगे। हमारा मानना है कि पार्टी के आंतरिक चुनाव संविधान के प्रावधानों के अनुरूप ही कराए जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here