Delhi News: BR Ambedkar के जीवन पर आधारित भव्य नाटक का कल से होगा मंचन, रोजाना दिखाए जाएंगे 2 शो

0
375
B. R. Ambedkar
B. R. Ambedkar

Delhi News: बीआर अंबेडकर की विरासत का जश्न मनाने के लिए दिल्ली सरकार का लंबे समय से लंबित भव्य संगीत नाटक कल से JNL स्टेडियम में शुरू हो रहा है। बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के गौरवशाली जीवन को भव्य नाटक के माध्यम से 25 फरवरी से 12 मार्च तक आयोजित किया जाएगा। बता दें कि यह पहले 5 जनवरी से शुरू होने वाला था, लेकिन कोविड लॉकडाउन और प्रोटोकॉल के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था।

Delhi News: केजरीवाल ने लोगों से की अपील

बाबा साहब के जीवन से जुड़ी नाटक के मंचन से पहले दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए लिखा कि कल से दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में बाबा साहब भीमराव अंबेडकर जी के गौरवशाली जीवन एवं उनके आदर्शों को एक भव्य नाटक के माध्यम प्रस्तुत किया जाएगा। 12 मार्च तक हर रोज़ शाम को इसके दो शो होंगे। बाबा साहब के जीवन से हमारे बच्चे प्रेरणा ले सकें इसलिए उन्हें ये शो दिखाने ज़रूर लाइएगा।

अभिनेता रोनित रॉय करेंगे BR Ambedkar का रोल

गौरतलब है कि इससे पहले समारोह की घोषणा करते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा था मैं खुद को बाबासाहेब का भक्त और दुनिया भर में उनके करोड़ों अनुयायियों का हिस्सा मानता हूं। यह मेगा शो 25 फरवरी से 12 मार्च तक दिन में दो बार जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा। उन्होंने कहा था कि शो के लिए 100 फीट के मंच के साथ बाबा साहब जीवन से बड़ा सेट तैयार किया गया है। बॉलीवुड अभिनेता रोनित रॉय बाबासाहेब की भूमिका निभाएंगे। जनता के लिए शो फ्री होगा लेकिन जगह सीमित होने के कारण सीटें आरक्षित रखनी होंगी। टिकट 8800009938 नंबर डायल करके या वेबसाइट पर क्लिक करके बुक किया जा सकता है।

Arvind Kejriwal
Delhi News: Arvind Kejriwal

Delhi News: शाम 4 और शाम 7 बजे के स्लॉट में उपलब्ध होगा शो

बता दें कि यह शो दर्शकों के लिए रोजाना शाम 4 बजे और शाम 7 बजे के दो स्लॉट में उपलब्ध होगा। अम्बेडकर की विरासत को सुरक्षित करने के इरादे से केजरीवाल ने कहा कि उनकी सरकार ने दिसंबर में बाबासाहेब की पुण्यतिथि पर एक संगीत नाटक का निर्माण करने का फैसला किया था। केजरीवाल ने सभी से बड़ी संख्या में आने की अपील की ताकि वे अंबेडकर के जीवन से प्रेरणा लें।

उन्होंने कहा था कि बाबासाहेब अम्बेडकर को हमारे देश में अब तक देखे गए महानतम नेताओं में से एक माना जाता है। उन्होंने अपने जीवन में बहुत संघर्ष का सामना किया, और उनके परीक्षणों और जीत के बारे में सीखना वास्तव में हमें प्रेरित करता है। सीएम ने कहा था कि बचपन में गरीब होने के बावजूद उन्होंने स्वतंत्र भारत के पहले कानून मंत्री बनकर और हमारा संविधान लिखकर खुद को साबित किया।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here