जहां एक तरफ गणतंत्र दिवस की तैयारियां जोरों पर चल रही है, वहीं इस दिन दिल्ली में सुरक्षा के लिए भी पुख्ता इंतजाम किए जा रहे है। इस गणतंत्र दिवस पर 10 आसियान देशों के नेता सम्मिलित होने वाले है। गणतंत्र दिवस के लिए सुरक्षा को देखते हुए दिल्ली में हाई अलर्ट जारी किया गया है।

खुफिया एजेंसियों की तरफ से दिल्ली पुलिस को 26 जनवरी की सुरक्षा को लेकर आगाह किया गया है। खुफिया एजेंसियों को दिल्ली में आतंकी हमले की साजिश होने की खबर मिली जिसके बाद खुफिया एजेंसियों ने इसकी सूचना सीधे दिल्ली पुलिस को दी और इस मामले का पूरा इनपुट भेजा।

बता दें कि खुफिया एजेंसियों को इस आतंकी हमले और आतंकियों के छिपे होने की खबर कॉल इंटरसेप्ट से मिली है , सूत्रों के मुताबिक दिल्ली के जामा मस्जिद इलाके में 3 संदिग्ध आतंकी छिपे हैं, जो गणतंत्र दिवस पर बड़ा आतंकी हमला कर सकते हैं।

जानकारी के मुताबिक तीनों आतंकी अफगान मूल हैं और पस्तो भाषा में बात करते हैं। इन आतंकियों की ट्रेनिंग पाकिस्तान में हुई है। दिल्ली पुलिस ने जानकारी के आधार पर पूरे इलाके में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है।

बताया जा रहा है  कि खुफिया एजेंसियों ने जो कॉल इंटरसेप्ट की है, उसमें आतंकियों को जम्मू कश्मीर के पुलवामा से दिशा निर्देश दिए जा रहे है। जम्मू-कश्मीर पुलिस भी इस मामले को लेकर जांच कर रही है।

खुफिया एजेंसियों के इस इनपुट पर स्पेशल सिक्योरिटी मीटिंग के दौरान भी चर्चा की। वहीं इस पूरे मामले पर दिल्ली पुलिस की स्पेशल की टीम के अलावा तमाम जांच एजेंसियां इस मामले पर जांच पड़ताल को लेकर काम कर रही हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here