मौसम कितना भी सर्द हो लेकिन पंजाब में शुक्रवार को चुनावी तापमान गर्म रहा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और आप आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल पहली बार एक साथ रैलियां कर रहे हैं। तीनों पार्टियों की सभाओं से चुनाव प्रचार में तेजी आएगी। जालंधर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी ने रैलियों को संबोधित करेंगे तो वहीं अरविंद केजरीवाल ने पटियाला में रोड शो करेंगे। 29 जनवरी को प्रधानमंत्री फिर पंजाब जाएंगे और लुधियाना व कोटकपूरा में रैली करेंगे। इसी दिन पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी लुधियाना में रैली करते दिखेंगे।

राहुल गांधी अकालियों के गढ़ लांबी, जलालाबाद और मजीठा में सभा करेंगे। मजीठा में कांग्रेस के लाली मजीठिया का मुकाबला अकाली दल के कद्दावर नेता बिक्रम सिंह मजीठिया और आम आदमी पार्टी के हिम्मत सिंह शेरगिल से है। इसी चुनौती को पार करने के लिए मजीठा में राहुल गांधी की रैली रखी गई है। इस दौरान पंजाब में राहुल की नौ रैलियां होंगी। 28 जनवरी को राहुल गांधी जलालाबाद, बुढलाडा व धूरी में रैली करने वाले है, साथ ही लुधियाना में उद्योगपतियों से मुलाकात करेंगे। जलालाबाद में कांग्रेस के उम्मीदवार रवनीत सिंह बिट्टू का मुकाबला पंजाब के डिप्टी सीएम सुखबीर बादल और आम आदमी पार्टी के सांसद भगवंत सिंह मान के साथ है।

राहुल गांधी गिद्दड़बाहा और लांबी में 29 जनवरी को जनसभाएं करेंगे। इस विधानसभा चुनाव में लांबी की सीट बेहद ख़ास है। यहां मैदान में आम आदमी पार्टी से जरनैल सिंह और अकाली दल से सीएम प्रकाश सिंह बादल हैं। इनको टक्कर देने के लिए कांग्रेस की ओर से खुद प्रदेश अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह हैं। राहुल गांधी के 3 दिवसीय कार्यक्रम के दौरान करीब 10 चुनावी रैलियां और कई कार्यक्रम रखे गए हैं। इन रैलियों में मंच पर राहुल गांधी के साथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू भी मौजूद रहेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here