सुबह से लापता ओएनजीसी के हेलिकॉप्टर का मुंबई में मलबा मिला है। मुंबई तट से करीब 30 नॉटिकल मील की दूरी पर अरब सागर में ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉर्पोरेशन (ONGC) का एक हेलीकॉप्टर शनिवार को लापता हो गया था। यह हेलीकॉप्टर पवन हंस कंपनी का बताया जा रहा है। इस हेलिकॉप्टर पर 7 लोग सवार थे और वह कंपनी के नॉर्थ फील्ड की ओर जा रहा था। कोस्ट गार्ड ने पवन हंस कंपनी के इस हेलिकॉप्टर का कुछ मलबा बरामद कर लिया है। समुद्र से 4 शव भी निकाले गए हैं। फिलहाल, राहत-बचाव का काम जारी है। लापता यात्रियों की तलाश के लिए 5 शिप, 2 डॉर्नियर और 2 हेलिकॉप्टरों को अब तक लगाया गया है।

खबरों के मुताबिक विमान ने जुहू एयरपोर्ट से शनिवार को उड़ान भरी थी। रिपोर्ट्स के अनुसार  दाऊफिन एन3  हेलिकॉप्टर में 2 पायलट सहित 5 लोग सवार थे जो अपने निश्चित ऑयल रिग में नहीं उतरा। हेलिकॉप्टर को 10 बजकर 58 मिनट पर लैंड करना था। सूत्रों के मुताबिक सुबह 10 बजकर 30 पर एटीसी और हेलिकॉप्टर के बीच संपर्क टूट गया। इस हादसे में मिले शव की पहचान यात्री पंकज गर्ग के रूप में हुई है।

बता दें कि हेलीकॉप्टर के गायब हो जाने की खबर के बाद पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने ट्वीट कर बताया कि उन्होंने हादसे के संबंध में रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण से बात की है जिससे बचाव अभियान को तेज किया जा सके। नौसेना ने बताया कि उसने हेलिकॉप्टर की तलाश के लिए अपनी स्टील्थ पनडुब्बी आईएनएस टेग तैनात की है। साथ ही टोही विमान पी8आई को भी खोज के लिए लगाया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here