तन्वी सेठ का पासपोर्ट खतरे में पड़ सकता है। क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय बुधवार को तन्वी सेठ को आवेदन में दिए गए लखनऊ और नोएडा के पतों का सत्यापन नहीं होने पर पर कारण बताओ नोटिस देगा। तन्वी सेठ को इस नोटिस का तीन दिनों  में जवाब देना होगा।

क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी पीयूष वर्मा ने मंगलवार को पुलिस सत्यापन रिपोर्ट मिलने की पुष्टि करते हुए कहा कि रिपोर्ट का अध्ययन एवं परीक्षण किया जाएगा। इसके आधार पर ही बुधवार को तन्वी सेठ को नोटिस दिया जाएगा। इसके जवाब में तन्वी को बताना होगा कि उनके आवेदन पत्र में दर्ज लखनऊ और नोएडा के पते का सत्यापन नहीं हो पाया है। तन्वी के जवाब के बाद पासपोर्ट विभाग अगली कार्रवाई करेगा।

क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय को दोनों पतों का सत्यापन नहीं होने की पुलिस रिपोर्ट मंगलवार शाम को मिल गई है। ऐसे में तन्वी का पासपोर्ट निरस्त करने के साथ ही जब्त किया जा सकता है। इसके लिए तन्वी को दूसरी नोटिस जारी की जाएगी। इसके बाद तन्वी पासपोर्ट सरेंडर नहीं करेंगी तो सफर के दौरान जब्त कर लिया जाएगा।

क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय की इच्छा पर निर्भर है कि गलत पता होने पर वह तन्वी का पासपोर्ट निरस्त करें या फिर दोबारा पते का पुलिस सत्यापन कराने का मौका दें। मुख्यालय के एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस द्वारा पता सत्यापित नहीं होने पर तन्वी का पासपोर्ट निरस्त कर दिया जाए या दोबारा मौका दिया जाए, यह पासपोर्ट ऑफिस पर निर्भर करता है। आवेदक को पता सत्यापन कराने के तीन मौके मिलते है। इसके लिए 500 रुपये फीस देनी होती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here