मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में ही बीजेपी उत्तर प्रदेश में 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ेगी। साथ ही बीजेपी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ कुंभ आयोजन के जरिये देश में हिंदुत्व के एजेंडे को धार देंगे। इसमें संघ के सभी अनुसांगिक संगठनों को महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी जाएगी। इसकी रूपरेखा मंगलवार को विश्व संवाद केंद्र में आयोजित बीजेपी और संघ की समन्वय बैठक में बनाई गई।

इस बैठक में संघ के दत्ताजी होसबोले, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय, संगठन मंत्री सुनील बंसल के साथ ही पार्टी और संघ के तमाम पदाधिकारी उपस्थित रहे।

सूत्रों के मुताबिक, संघ के पदाधिकारी उत्तर प्रदेश सरकार के कामकाज से खुश नजर आए और सीएम योगी की अगुवाई में लोकसभा चुनाव लड़ने को हरी झंडी दे दी। सरकार के मंत्रियों और संघ के पदाधिकारियों को इसके लिए निर्देश दिए गए हैं। बैठक में कुंभ के जरिये बड़ा संदेश देने की रणनीति बनाई गई है।

लोकसभा चुनावों की तैयारियों और भावी रणनीति को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के शीर्ष नेतृत्व से लंबी मंत्रणा की है। इस दौरान इलाहाबाद में होने वाले कुंभ मेले में आने वाले करोड़ों के जनसमूह को भाजपा के पक्ष में लाने पर चर्चा की गई।

बता दें कि लगभग दो घंटे तक चली चर्चा में संघ के सर कार्यवाह सुरेश भैय्याजी जोशी और योगी आदित्यनाथ ने कई मुद्दों पर बातचीत की। इसके बाद योगी संघ प्रमुख मोहन भागवत से भी मिले। दरअसल, दो दिन पहले हुई विश्व हिंदू परिषद की प्रबंध समिति की बैठक में भी राम मंदिर का मुद्दा व इलाहाबाद के कुंभ में होने वाली धर्मसंसद को लेकर चर्चा हुई थी। इसके बाद आदित्यनाथ ने अयोध्या में राम जन्मभूमि न्यास के प्रमुख महंत नृत्यगोपाल दास के जन्मदिन कार्यक्रम में हिस्सा लिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here