Prashant Bhushan से ट्विटर पर भिड़े BJP नेता, बोले- जब आप की पिटाई हुई थी तो…

0
253
Prashant Bhushan
Prashant Bhushan

वकील और एक्टिविस्ट प्रशांत भूषण ने बांग्लादेश में हिंदुओं के खिलाफ हुए हमले के विरोध में निकाले गए मार्च की खबर शेयर की है। भूषण ने कहा कि हिंदुओं की रक्षा के लिए देश के बहुसंख्यक मुस्लिम सड़क पर उतर आए। इस पर बीजेपी नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने भी प्रशांत भूषण को जवाब दिया है।

तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने दिया जवाब

वकील प्रशांत भूषण ने ट्वीट किया, ‘जरूर देखिए। बांग्लादेश में कुछ अराजक तत्वों ने अल्पसंख्यक हिंदुओं पर हमला किया। लेकिन उन हमलावरों के खिलाफ बांग्लादेश के लाखों बहुसंख्यक मुसलमान हिंदुओं की रक्षा में, सड़कों पर उतर आए।’ इसका जवाब देते हुए तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने ट्वीट किया, ‘जब आप की पिटाई हुई थी तो मैं भी तो आपको बचाने आया था।’

प्रशांत भूषण द्वारा शेयर की गयी खबर के मुताबिक बांग्लादेश के चटगांव में हिंदुओं पर हुए हमलों का विरोध बहुसंख्यक मुस्लिम आबादी ने किया। चटगांव में मुसलमानों ने हिंसा के खिलाफ प्रदर्शन किया और देश के हिंदुओं की सुरक्षा की मांग की।

बांग्लादेश में हिंसा की घटनाएं

मालूम हो कि बांग्लादेश में 13 अक्टूबर को एक अफवाह फैलने के बाद हिंसा की घटनाएं हुईं। घटनाओं में दुर्गा पूजा पंडालों को निशाना बनाया गया। हिंसक घटना में 60 लोग घायल हो गए और चार लोगों की मौत भी हो गयी।

यह भी पढ़ें: Bangladesh में मंदिरों पर हुए हमले तो बीजेपी सांसद ने कहा, ‘…भारत करे आक्रमण’

मामले पर बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना ने हिंसा को अंजाम देने वाले आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई किए जाने के आदेश दिए हैं। वहीं, शेख हसीना ने पड़ोसी देश भारत को नसीहत दी है और कहा है कि भारत में कुछ होता है तो इससे बांग्लादेश के हिंदू भी प्रभावित होते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here