CPP Meeting: 5 राज्यों में चुनाव हारने के बाद बोलीं Sonia Gandhi – आगे की राह पहले से ज्यादा चुनौतीपूर्ण है

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि चिंतन शिविर का आयोजन भी बहुत जरूरी है क्योंकि "यही वह जगह है जहां बड़ी संख्या में सहयोगियों और पार्टी के प्रतिनिधियों के विचार सुने जाएंगे।"

0
476
CPP Meeting: Sonia Gandhi
CPP Meeting: Sonia Gandhi

CPP Meeting: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने संसदीय बोर्ड की बैठक में हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों के नतीजे को ‘चौंकाने वाला और दर्दनाक’ बताते हुए मंगलवार को कहा कि पार्टी के लिए आगे की राह ‘पहले से कहीं ज्यादा चुनौतीपूर्ण’ है। उन्होंने कहा कि पार्टी के समर्पण, दृढ़ संकल्प और भावना की परीक्षा का समय आ गया है। गांधी ने जी 23 नेताओं की टिप्पणियों या कई राज्य इकाइयों में हड़बड़ी का जिक्र किए बिना कहा कि वह पार्टी में एकता सुनिश्चित करने के लिए दृढ़ हैं।

साथियों से मिले सुझाव पर काम कर रही हूं: Sonia Gandhi

उन्होंने कहा कि मैं इस बात से अच्छी तरह वाकिफ हूं कि हाल के चुनाव परिणामों से आप कितने निराश हैं। वे चौंकाने वाले और दर्दनाक रहे हैं। हमारे प्रदर्शन की समीक्षा के लिए सीडब्ल्यूसी की एक बार बैठक हो चुकी है। मैं अन्य साथियों से भी मिली हूं। मुझे अपने संगठन को मजबूत करने के बारे में कई सुझाव मिले हैं। कई प्रासंगिक हैं और मैं उन पर काम कर रही हूं।

download 2022 04 05T114709.524
CPP Meeting

CPP Meeting : चिंतन शिविर का आयोजन करेगी कांग्रेस?

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि चिंतन शिविर का आयोजन भी बहुत जरूरी है क्योंकि “यही वह जगह है जहां बड़ी संख्या में सहयोगियों और पार्टी के प्रतिनिधियों के विचार सुने जाएंगे।” उन्होंने कहा कि वे हमारी पार्टी द्वारा उठाए जाने वाले तत्काल कदमों पर एक स्पष्ट रोडमैप को आगे बढ़ाने में योगदान देंगे कि हम जिन चुनौतियों का सामना कर रहे हैं, उनका सबसे अच्छा सामना कैसे करें।

केंद्रीय मंत्री Anurag Thakur ने कांग्रेस पर कसा तंज

सोनिया गांधी के बयान के बाद केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने उनपर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में प्रियंका जी ने कमान संभाली तो जमानत जप्त हो गई। अब एक बार फिर सोनिया गांधी कमान संभालने वाली हैं लेकिन कांग्रेस को लेकर एक ही प्रश्न उठता है कि क्या कांग्रेस एक ही परिवार तक सीमित रहेगी?

download 2022 04 05T114721.946
Anurag Thakur

उन्होंने आगे कहा कि सोनिया जी की चिंताएं हम समझ सकते हैं क्योंकि वे गांधी परिवार के बाहर नहीं देखती हैं। परिवार के भी सब लोग प्रयास करके देख चुके हैं, खाते खुल नहीं रहे हैं ज़मानत ज़प्त हो चुकी है। पहले राहुल जी ने कमान संभाली तो पश्चिम बंगाल में खाता नहीं खुला।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here