Corona Update: Delhi-NCR में कोरोना Cases में आई कमी, मॉल और बाजार में लौटी रौनक, Mizoram में बढ़ रहे केस

0
334
Corona Case in India
Corona Case in India

Corona Update : दिल्‍ली एनसीआर में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना के मामलों में थोड़ी कमी देखने को मिली है।मामलों में आई कमी ने बाद स्‍थानीय प्रशासन ने दिल्‍ली के मॉल और रेस्‍टारेंट आदि में कोविड नियमों में ढील दी है। इसके बाद से ही यहां बाजारों में रौनक वापिस लौटने लगी है। देश के उत्‍तरपूर्वी राज्‍यमिजोरम में अब तक 2,143 मामले सामने आए हैं, जबकि 4 मौतें हुईं हैं।

दिल्‍ली में बीते शुक्रवार तक कोरोना के करीब 4,044 मरीज मिले, जबकि नोएडा में करीब 376 मरीज मिले। 20 जनवरी के बाद से यहां मरीजों की संख्‍या में कमी देखने को मिल रही है। गाजियाबाद में करीब 206 कोरोना मरीज मिले, फरीदाबाद में पिछले 24 घंटों के अंदर 504 मरीज मिले।।जिले में रिकवरी रेट 94 प्रतिशत है। गुरुग्राम में संक्रमण दर में कमी आई है, लेकिन मृतकों की संख्‍या 954 पहुंच गई है।

Delhi सरकार ने Weekend Curfew हटाया

Corona Update : दिल्‍ली डिजास्‍टर मैनेजमेंट अथॉरिटी ने दो दिन पहले ही (DDMA) कोरोना के मामलों में कमी को देखते हुए कई पाबंदियां हटा दीं हैं। इसके तहत वीकेंड कर्फ्यू (Weekend Curfew) खत्‍म कर दिया है, जबकि नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) अभी जारी रहेगा। शादी समारोह में 200 लोगों के शामिल होने पर छूट मिलेगी। बार और रेस्‍टोरेंट 50 प्रतिशत सीट क्षमता के साथ खुलेंगे। कोविड नियमों का सख्‍ती के साथ पालन जारी रहेगा।

covid 29 jan
Corona Update : pic credit google

Fully Vaccination के प्रमाण पत्र बांटे

दिल्‍ली के स्‍थानीय प्रशासन (Delhi District Administration) की ओर से सरोजिनी मार्केट क्षेत्र की सभी पांच मार्केट एसोसिएशनों को पिछले सप्‍ताह प्रमाण पत्र जारी किए गए। इसके जरिये ये प्रमाणित किया कि संबंधित मार्केट एसोसिएशन के सभी कर्मचारी पूरी तरह से टीकाकरण कर चुके हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए बाजार संघों के प्रमुखों ने एक वचन लिया गया था। व्यक्तिगत टीकाकरण प्रमाण पत्र भी एकत्र किए गए थे। बाजार संघों को यह भी बताया गया कि शामिल होने वाले किसी भी नए स्टाफ सदस्य को भी पूरी तरह से टीकाकरण करना होगा।

देश के अंदर कोरोना मामलों की ताजा स्थिति

कुल सक्रिय मामले 2,1,05,611

कुल संक्रमणमुक्‍त मरीज 3,80,24,771

कुल मौत 492327

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here