राजनीतिक गलियारे में Corona: जीतनराम मांझी परिवार समेत संक्रमित, प्रियंका गांधी ने भी खुद को किया आइसोलेट

0
304
Corona
जीतनराम मांझी और प्रियंका गांधी।

Corona: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी कोरोना संक्रमित हो गये हैं। जीतनराम मांझी के परिवार में संक्रमण ने पांव पसार लिया है। उनकी पत्नी शांति देवी, बेटी पुष्पा मांझी, बहू दीपा मांझी और पीए गणेश पंडित भी Corona संक्रमित हो गये हैं। अब राजनीतिक गलियारे में भी संक्रमण तेजी से फैलने लगा है। इस बीच खबर है कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के परिवार के एक सदस्य और एक स्टाफ की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

Corona: प्रियंका ने किया खुद को आइसोलेट

priyanka 2

प्रियंका की रिपोर्ट नेगेटिव होने के बावजूद फिलहाल डॉक्टरों ने उन्हें आइसोलेट होने की सलाह दी है। प्रियंका ने इस बाबत ट्विटर पर जानकारी देते हुए लिखा, ”मेरे परिवार के एक सदस्य और मेरे एक स्टाफ कल कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। मेरी रिपोर्ट नेगेटिव आई है, हालांकि डॉक्टर ने सलाह दी है कि मैं आइसोलेट रहूं और कुछ दिनों के बाद फिर से टेस्ट कराऊं।”

Corona दिल्ली में मामलों में चिंताजनक वृद्धि

Corona, delhi

मालूम हो कि देश की राजधानी Delhi में कोविड के मामलों में एक और चिंताजनक वृद्धि देखी जा रही है। माना जा रहा है कि यह नए ओमिक्रॉन वैरिएंट के चलते हो रही है। दरअसल पिछले 24 घंटों में दर्ज किए गए 4,099 मामलों के साथ शहर (Delhi) में पिछले तीन दिनों में कम से कम 10,000 नए कोविड मामले दर्ज किए गए हैं। नया वैरिएंट अत्यधिक संक्रामक माना जा रहा है।

Corona

Delhi की वर्तमान पॉजिटिविटी रेट 6.46 प्रतिशतदिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा, “तीन प्रयोगशालाओं से 30-31 दिसंबर की जीनोम सीक्वेंसिंग रिपोर्ट के अनुसार 81 प्रतिशत सैंपल ओमिक्रॉन के थे। ” दिल्ली की वर्तमान पॉजिटिविटी रेट 6.46 प्रतिशत है। यह मई के बाद से शहर में सबसे अधिक है। रोज आने वाले मामलों के लिहाज से देखा जाए तो आज आए मामले भी 18 मई के बाद सबसे अधिक हैं।

Arvind Kejriwal on Omicron threat

Delhi सीएम केजरीवाल बोले- घबराने की जरूरत नहींमुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को लोगों से कहा, “मैं आपको केवल यह बताना चाहता हूं कि सभी नए मामले हल्के लक्षणों के साथ हैं, इसलिए घबराने की जरूरत नहीं है।” हर दिन, शहर कोविड के मामलों में भारी वृद्धि दर्ज कर रहा है – रविवार को, 3,194 नए मामले दर्ज किए गए थे और शनिवार को 2,716 मामले दर्ज किए गए थे। वहीं देश में अब तक 1,700 ओमिक्रॉन मामले दर्ज किए गए हैं।

संबंधित खबरें:

Delhi: Covid-19 मामलों में चिंताजनक वृद्धि, पिछले 24 घंटों में आए 4,099 नए मामले

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here