प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कांग्रेस और उसकी विरासत पर प्रहार करने का कोई मौका नहीं चूकते। और आजकल तो गुजरात चुनाव भी अपने चरम पर है। प्रधानमंत्री ने गुरुवार को दिल्ली स्थित इंटरनैशनल बाबा साहेब आंबेडकर सेंटर का उद्घाटन किया। इस मौके पर उन्होंने कांग्रेस और राहुल गांधी पर इशारों में जमकर निशाना साधा। पीएम ने राहुल गांधी पर भी तंज कसते हुए कहा था कि बाबा साहेब के नाम पर वोट मांगने वाले लोग… खैर क्या कहें… वो लोग आज कल भोले बाबा को याद कर रहे हैं। कांग्रेस के तमाम लोग सिर्फ एक परिवार को ही बढ़ाने में लगे रहे। इसके लिए उन्होंने बाबा साहेब को किनारे कर दिया।

पीएम के इस बयान से मणिशंकर अय्यर इतना नाराज हो गए कि उन्होंने पीएम के खिलाफ जमकर आग उगली। पीएम के इस बयान पर कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने बहुत ज्यादा तल्ख टिप्पणी की है। वरिष्ठ कांग्रेसी नेता ने इसके बाद संसदीय मर्यादा की हदें तोड़ दीं और पीएम के लिए बेहद अपमानजनक शब्दों का प्रयोग किया। अय्यर ने कहा, ‘मुझको लगता है कि यह आदमी बहुत नीच किस्म का आदमी है। इसमें कोई सभ्यता नहीं है और ऐसे मौके पर इस किस्म की गंदी राजनीति करने की क्या आवश्यकता है?’ अय्यर ने इससे पहले 2014 लोकसभा चुनावों के वक्त पीएम मोदी को ‘चायवाला’ भी कहा था।

गुजरात विधानसभा चुनाव में बीजेपी के लिए दम भर रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को सूरत में रैली करने पहुंचे। पीएम ने रैली में अपने भाषण के दौरान कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर के आपत्तिजनक बयान पर जोरदार पलटवार किया और अय्यर के बयान को गुजरात का अपमान बताया। उन्होंने कहा, ‘मणिशंकर का यह बयान मुगल मानसिकता को दर्शाता है और हम इसपर कोई प्रतिक्रिया नहीं देंगे।’ पीएम ने मणिशंकर अय्यर पर निशाना साधते हुए कहा, ‘कांग्रेस नेता ऐसी भाषा का प्रयोग कर रहे हैं जो लोकतंत्र में अस्वीकार्य है। यह अपमानजनक और खेदपूर्ण है। यह मुगल मानसिकता के अलावा और कुछ नहीं है।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here