कांग्रेस की इस हफ्ते होने वाली इफ्तार पार्टी में पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को आमंत्रित नहीं किया गया है। इस इफ्तार पार्टी में बुलाए गए लोगों की सूची से पूर्व उप-राष्ट्रपति हामिद अंसारी का नाम भी गायब है। इतना ही नहीं  दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भी कांग्रेस ने न्योता नहीं भेजा है। बता दें कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के गठबंधन की चर्चा भी जोरों पर हैं। हालांकि, हाल ही में अरविंद केजरीवाल की इफ्तार पार्टी में भी कोई कांग्रेस नेता नहीं शामिल हुआ था।

कांग्रेस की इफ्तार पार्टी 13 जून को दिल्ली में होने वाली है। यह पार्टी कांग्रेस का अल्पसंख्यक विभाग आयोजित कर रहा है। कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के अध्यक्ष नदीम जावेद ने कहा कि ‘कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मेजबानी में 13 जून को इफ्तार पार्टी का आयोजन किया जाएगा। यह आयोजन ताज पैलेस होटल में होगा।’ इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष रहने के दौरान सोनिया गांधी ने 2015 में इफ्तार का आयोजन किया था।

बता दें कि आमंत्रित लोगों में उन सभी लोगों का नाम शामिल हैं जिन्हें इस साल की शुरुआत में सोनिया गांधी के भव्य रात्रिभोज के लिए बुलाया गया था। आमंत्रित किए गए सभी राजनीतिक दलों से कहा गया है कि यदि वे अपने बड़े नेताओं को नहीं भेज सकते हैं तो अपने प्रतिनिधियों को भेज दें क्योंकि यह निमंत्रण आखिरी समय पर भेजे गए हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष की ओर से इफ्तार का आयोजन उस वक्त किया जा रहा है जब राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राष्ट्रपति भवन में होने वाली इफ्तार का आयोजन नहीं करने का फैसला किया है। कोविंद की ओर से कहा गया है कि राष्ट्रपति भवन में किसी तरह कोई धार्मिक आयोजन नहीं होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here