Congress Chintan Shivir in Udaipur: आज से कांग्रेस का महामंथन, यहां पढ़ें इस ‘नव संकल्प शिविर’ में अगले 3 दिन क्या-क्या होगा?

इस तीन दिवसिय कार्यक्रम का आयोजन उदयपुर के फाइव स्टार होटल 'ताज अरावली' में हो रहा है। कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी दिल्ली से ट्रेन से उदयपुर पहुंचे।

0
316
APN News Live Updates
APN News Live Updates

Congress Chintan Shivir in Udaipur: राजस्थान के उदयपुर में कांग्रेस के तीन दिन के चिंतन शिविर का आगाज आज से हो गया है। इस चिंतन शिविर में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी समेत कांग्रेस के देशभर के 400 बड़े नेता शामिल होंगे। कांग्रेस आज से आगामी विधानसभा व लोकसभा चुनावों के मद्देनजर अपनी तैयारियों और रणनीति को लेकर विचार मंथन करेगी। इस कार्यक्रम को कांग्रेस ने ‘नव संकल्प शिविर’ का नाम दिया है। इस तीन दिवसिय कार्यक्रम का आयोजन उदयपुर के फाइव स्टार होटल ‘ताज अरावली’ में हो रहा है।

Congress Chintan Shivir in Udaipur: सोनिया गांधी कांग्रेस नेताओं को कर सकती हैं संबोधित

उदयपुर में कांग्रेस के नव संकल्प चिंतन शिविर में भाग लेने पहुंचे वरिष्ठ नेता राहुल गांधी का कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया। बता दें कि इस चिंतन शिविर में दोपहर 2 बजे कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी शिरकत करेंगी। वहीं यह भी कयास लगाए जा रहे हैं कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी 2 बजकर 10 मिनट पर चिंतन शिविर में आए लोगों को संबोधित कर सकती हैं। दोपहर 3 बजे से चिंतन शिविर में ग्रुप संवाद शुरू होगा जो शाम 5 बजे तक चलेगा।

नए चेहरों को तरजीह देने पर होगा विचार

बता दें कि कांग्रेस के नव संकल्प शिविर की शुरूआत 13 मई को दोपहर 12 बजे से की गई है। 400 से ज्यादा प्रतिनिधि और नेता शिविर में भाग लेने उदयपुर पहुंच रहे हैं। इनके लिए तमाम इंतजाम किए गए हैं। शिविर में भाग लेने पहुंचे कांग्रेस नेता अजय माकन ने मीडिया से कहा कि, पार्टी की पैनल ने इसके लिए विस्तार से प्रस्ताव बनाया है कि हर स्तर पर 50% पदाधिकारी 50 साल से कम उम्र के रहेंगे।

Congress Chintan Shivir in Udaipur
Congress Chintan Shivir in Udaipur

युवक कांग्रेस में 35 वर्ष तक के लोग आते हैं। इस वजह से संगठन के हर स्तर पर 50 साल से कम उम्र के कम से कम 50 प्रतिशत पदाधिकारी होंगे। कांग्रेस पार्टी नेताओं के लिए सभी स्तरों पर संगठन में पदों पर रहने और चुनाव लड़ने के लिए एक आयु सीमा तय कर सकती है। यह विचार पार्टी को “युवा रूप” देने के प्रयास का हिस्सा है।

14 मई को कांग्रेस चिंतन शिविर का कार्यक्रम

  • दूसरे दिन सुबह 10:30 बजे चिंतन शिविर का कार्यक्रम ग्रुप संवाद के साथ शुरू होगा
  • रात 8 बजे दूसरे दिन का कार्यक्रम समाप्त होगा।
Congress Chintan Shivir in Udaipur
Congress Chintan Shivir in Udaipur

15 मई को कांग्रेस चिंतन शिविर का कार्यक्रम

  • तीसरे दिन सुबह 11 बजे से बैठकें शुरू होगी। विभिन्न प्रस्ताव चिंतन शिविर में पारित होंगे।
  • दोपहर 1 बजे चिंतन शिविर में आए सभी प्रतिनिधियों के साथ ग्रुप फोटो सेशन होगा।
  • दोपहर 3 बजे राहुल गांधी का भी संबोधन होगा।
  • इसके बाद प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा चिंतन शिविर में आए सभी नेताओं का धन्यवाद देंगे।
  • शाम 4 बजकर 15 मिनट पर चिंतन शिविर का समापन हो जाएगा।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here