North Korea में Covid-19 ने बरपाया कहर, बुखार की वजह से 1.87 लाख लोगों को किया गया आइसोलेट; 6 की मौत

विशेषज्ञों का कहना है कि उत्तर कोरिया के 25 मिलियन लोगों ने कोविड के खिलाफ टीका नहीं लगाया है। वहीं नेता किम जोंग उन ने गुरुवार को पोलित ब्यूरो की एक आपातकालीन बैठक में वायरस के प्रसार को रोकने के लिए देशव्यापी लॉकडाउन का आदेश दिया है।

0
201
North Korea में कोरोना का कहर
North Korea

North Korea: कोरोना वायरस के प्रभाव से अबतक बचे देश उत्तर कोरिया भी अब इसकी चपेट में आ गया है। शुक्रवार तड़के आधिकारिक कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी ने कहा कि उत्तर कोरिया में बुखार की वजह से 6 लोगों की मौत हो गई, वहीं 1,87 ,000 लोगों में बुखार के लक्षण पाए गए हैं। सभी मरीजों को आइसोलेट करके इलाज किया जा रहा है। एजेंसी ने कहा कि अप्रैल के अंत से कोरोना वायरस देश भर में फैल गया है।

download 13
North Korea Covid-19

North Korea में 1,87 लाख लोग बुखार से पीड़ित

बता दें कि परमाणु-सशस्त्र देश के राजधानी प्योंगयांग में गुरुवार को ओमिक्रॉन वैरिएंट के एक पॉजिटिव मरीज मिले। केसीएनए ने कहा कि अकेले 12 मई को देश भर में करीब 18,000 लोगों को बुखार आया और अबतक 187,000 लोगों को आइसोलेट किया गया है और उनका इलाज किया जा रहा है।

download 1 2
Covid-19

North Korea में 25 मिलियन लोगों ने नहीं लगाया कोविड टीका

विशेषज्ञों का कहना है कि उत्तर कोरिया के 25 मिलियन लोगों ने कोविड के खिलाफ टीका नहीं लगाया है। वहीं नेता किम जोंग उन ने गुरुवार को पोलित ब्यूरो की एक आपातकालीन बैठक में वायरस के प्रसार को रोकने के लिए देशव्यापी लॉकडाउन का आदेश दिया है। केसीएनए ने कहा कि हमारी पार्टी के सामने तत्काल सार्वजनिक स्वास्थ्य संकट की स्थिति से जल्द से जल्द निपटना सबसे महत्वपूर्ण चुनौती और सर्वोच्च कार्य है। बताते चलें कि उत्तर कोरिया ने विश्व स्वास्थ्य संगठन, चीन और रूस के कोविड टीकों के प्रस्तावों को ठुकरा दिया है।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here