Congress Chintan Shivir: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चौहान ने कहा- “हम सत्ता में आए तो हम EVM हटाकर बैलेट पेपर की तरफ जाएंगे”

0
127
Congress Chintan Shivir
Congress Chintan Shivir

Congress Chintan Shivir: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चौहान भी उदयपुर में कांग्रेस के मंथन शिविर में भाग लेने आए हुए हैं। खास बात यह है कि पृथ्वीराज चौहान कांग्रेस के उन नाराज कांग्रेसी नेताओं में शामिल रहे हैं जिन्होंने कांग्रेस में बदलाव के लिए सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखी थी। एपीएन न्यूज संवादाता मनीष राज सिंह ने इन से बातचीत की और पूछा क्या राहुल गांधी को एक बार फिर से कांग्रेस की बागडोर दी जा रही है। उन्होंने कहा कि यह मीडिया की फैलाई बात है।

sonia gandhi rahul

Congress Chintan Shivir: एक और सवाल के जवाब में जब उनसे पूछा गया कि यह चिंतन शिविर कहीं कांग्रेस के असंतुष्ट गुटों के असंतुष्टि को स्पेस देने के लिए वेंटिलेशन शिविर के रूप में तो नहीं उपयोग में लाया जा रहा है? तो इसके जवाब में उनका कहना था कि उनको ऐसा नहीं लगता। आगे उन्होंने बताया कि देश में चुनाव के मद्देनजर ईवीएम सुधारों की भी जरूरत है और कांग्रेस के चिंतन शिविर में इन पर भी चर्चा हुई है जिसे लेकर एक प्रस्ताव पारित किए जाने की संभावना है। हमें अपने चुनावी घोषणा पत्र में लिखना होगा कि अगर हम सत्ता में आए तो हम ईवीएम को हटाकर बैलेट पेपर की तरफ जाएंगे।

WhatsApp Image 2022 05 13 at 12.29.07 PM

Congress Chintan Shivir: सोनिया गांधी को सौंपी गई रिपोर्ट

कांग्रेस ने भविष्य की रूपरेखा तय करने के लिए अलग-अलग क्षेत्रों पर विचार करने के लिए 6 कमेटियां बनाई थीं। इसके लिए अलग-अलग नेताओं को जिम्मा भी सौंपा था। आज उन नेताओं ने अपनी रिपोर्ट सोनिया गांधी को सौंपी है। शिविर में माहौल राहुल गांधी के लिए तैयार होता दिख रहा है।

Congress Chintan Shivir: शिविर के आखिर में राहुल देंगे भाषण

कांग्रेस के अलग-अलग समूहों की मीटिंग में लगातार राहुल गांधी से कमान संभालने की अपील यहां आए डेलिगेट्स की ओर से की जा रही है। हालांकि अगर उदयपुर में आयोजन स्थल के आसपास का माहौल देखा जाए तो यहां यूथ कांग्रेस व एनएसयूआई की ओर से लगाए प्रमुखता से राहुल गांधी के पोस्टर नजर आते हैं। कहा जा रहा है कि यह पूरा माहौल शिविर के आखिरी दिन राहुल गांधी के लिए माहौल बनाने के लिए तैयार किया जा रहा है, जहां रविवार को शिविर के समापन सत्र में राहुल गांधी का भाषण होना है।

संबंधित खबरें:

Congress Chintan Shivir: कांग्रेस नेत्री अलका लांबा बोलीं- युवाओं के लिए Right to Job लाएगी पार्टी

Congress Chintan Shivir in Udaipur: आज से कांग्रेस का महामंथन, यहां पढ़ें इस ‘नव संकल्प शिविर’ में अगले 3 दिन क्या-क्या होगा?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here