Rahul Gandhi को सजा मिलने के बाद कांग्रेस ने बुलाई इमरजेंसी बैठक, संसद भवन से विजय चौक तक निकालेंगे मार्च

0
91
Rahul GandhiRahul Gandhi
Rahul Gandhi

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को मानहानि के एक मामले में दोषी करार दिए जाने के बाद कांग्रेस ने आज विपक्षी नेताओं की बैठक बुलाई है। बैठक सुबह 10 बजे शुरू होगी। इसके बाद सभी विपक्षी दल विरोध करने के लिए संसद भवन से विजय चौक तक पैदल मार्च करेंगे।

Rahul Gandhi को 2 साल की सजा सुनाई गई है

गुजरात की एक अदालत ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को मानहानि मामले में दो साल की सजा सुनाई है। हालांकि, राहुल को 10 हजार रुपये की मुचलके पर जमानत मिल गई है। राहुल गांधी ने ‘मोदी सरनेम’ पर राहुल गांधी ने विवादित बयान दिया था। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने साल 2019 में लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान मोदी सरनेम पर टिप्पणी करते हुए कहा था कि सारे चोरों के नाम में मोदी क्यों होता है?

राहुल की इस टिप्पणी के खिलाफ बीजेपी पार्टी के विधायक और गुजरात के पूर्व मंत्री पुर्णेश मोदी ने अदालत में मानहानि की याचिका दायर की थी। बता दें कि मानहानि के केस में कोर्ट में पेश होने के लिए राहुल गांधी सूरत पहुंचे थे। मानहानि के मामले में राहुल गांधी इससे पहले जुलाई, 2020 में पेश हुए थे।

PTI12 24 2022 000295A 0 1672191230193 1672191230193 1672191279326 1672191279326

इस मामले पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, ”ग़ैर बीजेपी नेताओं और पार्टियों पर मुक़दमे करके उन्हें ख़त्म करने की साज़िश हो रही है। हमारे कांग्रेस से मतभेद हैं मगर राहुल गांधी जी को इस तरह मानहानि मुक़दमे में फंसाना ठीक नहीं। जनता और विपक्ष का काम है सवाल पूछना। हम अदालत का सम्मान करते हैं पर इस निर्णय से असहमत हैं।”

मेरे भाई न कभी डरे हैं, न कभी डरेंगे: प्रियंका गांधी

वहीं उनकी बहन और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कोर्ट के फैसले को लेकर सरकार पर सीधे तौर पर निशाना साधा है। कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने ट्विटर हैंडल पर लिखा, “डरी हुई सत्ता की पूरी मशीनरी साम, दाम, दंड, भेद लगाकर राहुल गांधी जी की आवाज को दबाने की कोशिश कर रही है। मेरे भाई न कभी डरे हैं, न कभी डरेंगे। सच बोलते हुए जिए हैं, सच बोलते रहेंगे। देश के लोगों की आवाज उठाते रहेंगे।” उन्होंने आगे लिखा, “सच्चाई की ताकत व करोड़ों देशवासियों का प्यार उनके साथ है।”

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here