Gurugram Fire Break Out: मानेसर में कचरे के ढेर में लगी भयानक आग, एक महिला समेत दो बच्चों के शव बरामद, कई लोगों के फंसे होने की आशंका, राहत और बचाव कार्य जारी

0
259
Gurugram Fire Break Out
Gurugram Fire Break Out

Gurugram Fire Break Out: गुरुग्राम स्थित मानेसर सेक्टर- 6 के 35 एकड़ क्षेत्रफल में स्‍क्रैप में अचानक आग लग गई। हालांकि आग लगने की वजहों का अभी पता नहीं लग सका है। बताया जा रहा है कि इस हादसे में एक महिला समेत दो बच्चों की मौत हो गई है। कुछ ही देर में इस आग ने विकराल रूप ले लिया। आग पर काबू पाने के लिए मौके पर दिल्‍ली और हरियाणा दमकल की कई गाड़ियां बुलाई गईं, लेकिन आग पर काबू पाना बहुत मुश्किल हो गया। जानकारी के अनुसार दमकल की पूरी टीम मशक्‍कत के साथ आग बुझाने में लगी हुई है।

Gurugram Fire Break Out: कई लोगों के फंसे होने की आशंका

सोमवार की देर रात मानेसर में ये आग उस वक्त लगी जब दिल्ली में तेज आंधी चल रही थी। कयास लगाए जा रहे हैं कि आंधी की वजह से आग को विकराल रूप लेने में बिल्कुल समय नहीं लगा। मौके पर हरियाणा की सभी दमकल गाड़ियां पहुंची, साथ ही दिल्ली से सटे सभी केन्द्रों से भी दमकल की गाड़ियां बुलाई गईं। सभी कर्मचारी लगातार आग को बुझाने का प्रयास करते रहे। एक अधिकारी ने सूचना दी है कि इसमें एक महिला और दो बच्चों के शव मिले हैं, बाकि सर्चिंग ऑपरेशन अभी जारी है।

EzMqD1VUUAooSNi?format=jpg&name=medium

Gurugram Fire Break Out: आसपास की झुग्गियां भी आई चपेट में

जानकारी के अनुसार जिस जगह इस स्क्रैप में आग लगी है वह जमीन ककरौला गांव के एक किसान और HSIDC की है। आग इतनी तेजी के साथ भड़की कि आसपास की झुग्गियों को भी चपेट में ले लिया। यहां भी कई लोगों के फंसे होने की आशंका है।

EzMrcplVIAg4aRT?format=jpg&name=medium

Gurugram Fire Break Out: बचाव और राहत कार्य अभी भी जारी

जानकारी के अनुसार सुबह 9.30 बजे तक भी आग पूरी तरह से नहीं बुझाई जा सकी थी। दमकल अधिकारियों का कहना है कि 90 प्रतिशत आग पर काबू पाया जा चुका है। बचाव कार्य और सर्चिंग ऑपरेशन अब भी जारी है। अभी तक किसी को जानकारी नहीं मिली है कि आग किस कारण से लगी है और इससे कितना नुकसान हुआ है। फिलहाल मौके पर पहुंचे दमकल कर्मचारी आग बुझाने में लगे हुए हैं।

संबंधित खबरें:

APN News Live Updates: जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकी पकड़े गए, दो पिस्टल, चाइनीज ग्रेनेड बरामद

Delhi: Satya Niketan में अचानक गिरी बिल्डिंग, कई लोगों के फंसने की खबर; बचाव कार्य अभी भी जारी…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here