Sanjay Raut का हनुमान चालीसा विवाद पर बयान, कहा- Devendra Fadnavis लोगों को गुमराह कर रहे हैं, हनुमान चालीसा का जाप करने पर किसी को सजा नहीं होती

बता दें कि बीते दिन महाराष्ट्र के पूर्व सीएम और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने बीते दिन सोमवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में शिवसेना पर जमकर निशाना साधा था।

0
180
Sanjay Raut
Sanjay Raut

Sanjay Raut: हनुमान चालीसा विवाद को लेकर शिवसेना नेता संजय राउत (Sanjay Raut) का बयान सामने आया है। संजय राउत ने कहा कि देवेंद्र फडणवीस लोगों को गुमराह कर रहे हैं। हनुमान चालीसा का जाप करने पर किसी को सजा नहीं होती है। अगर कोई इसका जाप करना चाहता है तो वह अपने घरों या मंदिरों में कर सकता है। किसी और के घर में घुसने और हनुमान चालीसा का जाप करके शांति भंग करने की कोशिश करना गलत है।

Sanjay Raut ने देवेंद्र फडणवी पर कसा तंज

बता दें कि महाराष्ट्र के पूर्व सीएम और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने बीते दिन सोमवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में शिवसेना पर जमकर निशाना साधा था। बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि हनुमान चालीसा महाराष्ट्र में नहीं बोली जाएगी तो क्या पाकिस्तान में बोली जाएगी, इनको हनुमान चालीसा से इतनी नफरत क्यों है? हम सारे हनुमान चालीसा बोलेंगे अगर सरकार में हिम्मत है तो हमारे ऊपर राजद्रोह का गुनाह लगाकर दिखाएं।

Devendra Fadnavis
Devendra Fadnavis

फडणवीस ने लाउडस्पीकर विवाद को लेकर क्या कहा था?

फडणवीस ने कहा कि लाउडस्पीकर के मामले में हमारी भूमिका साफ है। बीते दिन हुए महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर को लेकर हुए सर्वदलीय बैठक में फडणवीस शामिल नहीं हुए थे। फडणवीस ने इस पर पीसी के दौरान कहा था कि गृहमंत्री ने हमें सर्वदलीय बैठक के लिए आमंत्रित किया था। लेकिन पिछले कुछ दिनों से महाराष्ट्र में जिस तरह की घटनाएं हुई है, उसे देखते हुए सरकार के साथ बातचीत से अच्छा है, हम संघर्ष करें। साथ ही कहा कि हम गृह मंत्री की बैठक में जाकर क्या करेंगे क्योंकि उस बैठक में मुख्यमंत्री तो उपस्थित ही नहीं हैं।

लाउडस्पीकर विवाद पर सर्वदलीय बैठक में बोले महाराष्ट्र के गृहमंत्री

Sanjay Raut
Dilip Walse-Patil

बता दें कि बीते दिन लाउडस्पीकर पर हुई बैठक में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस और राज ठाकरे नदारद रहे। गृहमंत्री दिलीप वालसे (Dilip Walse-Patil) ने कहा, लाउडस्पीकर पर सुप्रीम कोर्ट का कानून पूरे देश के लिए है। महाराष्ट्र के लिए अलग से कोई गाइडलाइन नहीं है। सुप्रीम कोर्ट का जो आदेश है, वही आदेश यहां भी लागू होगा। गृहमंत्री ने कहा, कानून-व्यवस्था बनाए रखना सरकार की जिम्मेदारी है। अगर कोई इसका उल्लंघन करता है तो पुलिस कार्रवाई करेगी।

संबंधित खबरें:

Devendra Fadnavis ने कहा- “हनुमान चालीसा महाराष्ट्र में नहीं तो क्या पाकिस्तान में बोली जाएगी?” हम सारे हनुमान चालीसा बोलेंगे, हिम्मत है तो …

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here