Delhi High Court: CM आवास पर हमले को लेकर कोर्ट सख्‍त, Delhi Police को स्‍टेटस रिपोर्ट दाखिल करने का आदेश

Delhi High Court: हाईकोर्ट ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर को तीन विषय पर जांच कर स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करने को कहा है।इ

0
182
Delhi High Court
Delhi High Court

Delhi High Court: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर किए गए हमले के मामले की सुनवाई दिल्‍ली हाईकोर्ट में चल रही है। हाईकोर्ट ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर को तीन विषय पर जांच कर स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करने को कहा है।इसके तहत पहला बिंदु क्या CM आवास पर बंदोबस्त पर्याप्त था? दूसरा सुरक्षा व्यवस्था की विफलता के कारण क्या रहे? और तीसरा सुरक्षा में चूक के लिए जिम्मेदारी तय करना है।
हाईकोर्ट ने दिल्ली पुलिस को अपनी स्टेटस रिपोर्ट सील बंद लिफाफे में कोर्ट में दाखिल करने को कहा है। हाईकोर्ट ने यह भी कहा है कि भविष्य में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सुरक्षा में चूक ना हो। सुरक्षा को लेकर सिक्योरिटी रिव्यू किया जाए।

Delhi High Court
Delhi High Court

Delhi High Court: हमले पर चिंता जाहिर की

CM house attack 2
Delhi CM House Attack

मामले की सुनवाई के दौरान कोर्ट ने दिल्ली के मुख्‍यमंत्री आवास पर हुए हमले पर चिंता जाहिर करते हुए कहा कि यह बेहद परेशान करने वाला मुद्दा है।किसी संविधानिक पद पर बैठे व्यक्ति के घर पर हमला हो जाए।हाईकोर्ट ने दिल्ली पुलिस की स्टेट्स रिपोर्ट और घटना वाले दिन दिल्ली पुलिस की बंदोंबस्त से असंतुष्टि जाहिर की।

हाईकोर्ट ने CM की सुरक्षा के बंदोबस्त पर भी नाराजगी जाहिर की और दिल्ली पुलिस की करवाई पर भी चिंता जाहिर करते हुए कहा कि इस घटना में दिल्ली पुलिस की लापरवाही है। हाईकोर्ट ने कहा कि हम चाहते हैं कि दिल्ली पुलिस कमिश्नर खुद इस मामले को देखे और इस पर एक रिपोर्ट दाखिल करे।

दिल्ली हाईकोर्ट अब 17 मई को मामले की अगली सुनवाई करेगा। दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को मामले में स्टेट्स रिपोर्ट दाखिल की, जिसमें कहा गया है कि इस मामले में जांच चल रही सभी CCTV फुटेज खंगाली जा रही है। अभी रिपोर्ट किसी को नहीं दी जा सकती। दिल्ली पुलिस की तरफ से पेश वकील ने हाईकोर्ट को बताया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर सुरक्षा में हुई चूक को लेकर दिल्ली पुलिस उच्‍चस्‍तरीय जांच भी कर रही है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here