कॉमर्शि‍यल LPG सिलेंडर के दाम में 264 रुपये की बढ़ोतरी, रेस्टोरेंट का खाना-पीना होगा मंहगा

0
279
LPG Price
LPG Price

कॉमर्शि‍यल LPG सिलेंडरों के लिए रसोई गैस की कीमतों में अब 266 रुपये की वृद्धि की गई है। नई दरें आज यानी 1 नवंबर, 2021 से प्रभावी हैं।इस बार कमर्शियल सिलेंडर के लिए रसोई गैस की कीमतों में बड़ी बढ़ोतरी हुई है और अब दिल्ली में 19 किलो के कमर्शियल सिलेंडर की कीमत आज से 2000.50 रुपये प्रभावी होगी। इससे पहले दिल्ली में कमर्शियल सिलेंडर की कीमत 1,734 रुपये थी। हालांकि, अभी तक घरेलू एलपीजी सिलेंडरों में कोई वृद्धि नहीं हुई है। इस बढ़ोतरी के बाद रेस्टोरेंट का खाना-पीना महंगा होने की संभावना है।

इससे पहले अक्टूबर में हुई थी बढ़ोतरी

इससे पहले अक्टूबर में दिल्ली में कमर्शियल सिलेंडर के दाम में 43 रुपये की बढ़ोतरी की गई थी और उस वक्त कीमत करीब 1,736.50 रुपये थी। वाणिज्यिक सिलेंडरों में ताजा बढ़ोतरी आम आदमी के लिए दिवाली के बड़े झटके के रूप में आई है।

समाचार एजेंसी एएनआई ने एक ट्वीट में लिखा कि वाणिज्यिक सिलेंडर के लिए एलपीजी की कीमतों में आज 266 रुपये की वृद्धि हुई। दिल्ली में कमर्शियल सिलेंडर (19 किलो) की कीमत आज से 2000.50 रुपये होगी, जो पहले 1734 रुपये थी। घरेलू एलपीजी सिलेंडर में कोई बढ़ोतरी नहीं।

देश में लगातार बढ़ रही है महंगाई

बताते चलें कि यह एकमात्र बढ़ोतरी नहीं है जिससे लोग परेशान हैं क्योंकि हर गुजरते दिन के साथ पेट्रोल और डीजल की कीमतें बढ़ रही हैं। हर शहर में पेट्रोल और डीजल की कीमत अलग-अलग होती है। भारतीय तेल निगम के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में पेट्रोल और डीजल की दरें 35 पैसे बढ़कर क्रमश: 109.69 रुपये और 98.42 रुपये प्रति लीटर हो गईं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here