उपचुनाव में मिली करारी शिकस्त के बाद आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोंडा जाएंगे। गोंडा के जयप्रभा ग्राम में लोक कला महोत्सव में आज यूपी के मुख्यमंत्री शिरकत करेंगे। लोक कला को बढावा और लोक कलाकारों को प्रोत्साहित करने के लिए इस महोत्सव का आयोजन हो रहा है। बुधवार को इसका उद्घाटन हुआ। राष्ट्रऋषि नाना जी देशमुख की कर्मस्थली जयप्रभा ग्राम में आयोजित लोक कला महोत्सव में योगी आदित्यनाथ राष्ट्रऋषि नाना जी देशमुख की मूर्ति का अनावरण करेंगे। अखिल भारतीय लोक कला महोत्सव का आयोजन गोंडो के जयप्रभा ग्राम में किया जा रहा है, चार दिनों तक चलने वाले इस महोत्सव में देश प्रदेश के कई लोक कलाकार हिस्सा ले रहे है।

राष्ट्रऋषि नाना जी देशमुख की तपोभूमि जयप्रभा ग्राम में हो रहे लोक कला महोत्सव में मुख्यमंत्री पहुंचकर लोक कला की प्रस्तुति करने वाले लोक कलाकारों को प्रोत्साहित और सम्मानित करेंगें। चार दिनों तक चलने वाले इस कार्यक्रम का समापन 17 फरवरी को होगा और समापन के आखिरी दिन प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक भी आएंगे। बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री दोपहर 12 बजे लोक कला महोत्सव में शिरकत करगें और करीब एक घंटे यहां रूकेंगे। उपचुनाव में मिली हार से उबरना आसान नहीं है।

बीजेपी अगले कुछ दिनों तक लगातार इस पर मंथन करेगी। हार के बाद सबसे ज्यादा धक्का योगी आदित्यनाथ को लगा है क्योंकि उनकी प्रतिष्ठा दांव पर थी। ऐसे में हार के गम को भूलकर आज सूबे के मुखिया लोक महोत्सव में शिरकत कर कलाकारों की हौसला अफजाई करेंगे। बता दें कि कल बिहार और यूपी के उपचुनावों का परिणाम घोषित हो गया। यूपी में बीजेपी को हार का मुंह देखने को मिला। खास बात ये है कि गोरखपुर और फूलपुर क्षेत्र राज्य के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री का गढ़ था। ऐसे में सीएम योगी औऱ बीजेपी को आत्ममंथन करने की जरूरत है।

-एपीएन ब्यूरो

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here