राहुल गांधी की टीम में उत्तराखंड कांग्रेस से 51 लोगों को चुना गया है। एआईसीसी में जहां 51 लोगों को जगह मिली, तो वही इस लिस्ट में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, पूर्व कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय सहित कई नए चेहरों की भी जगह मिली है। लेकिन एआईसीसी की फेहरिस्त में से कई दिग्गजों के नाम गायब दिखे, जिसमें प्रमुख नाम राज्यसभा सांसद प्रदीप टम्टा और आनंद रावत का है। आनंद पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के बेटे हैं और साथ ही युवा कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष भी रह चुके हैं।

ऐसे ही कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता मथुरादत्त जोशी का नाम भी इस लिस्ट से गायब है, जिसके बाद कांग्रेस के अंदर से ही एक बार फिर से विरोध के सुर सामने आने लगे हैं। आनंद रावत ने सोशल मीडिया के माध्यम से अपना दर्द भी बयान किया है, लेकिन कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि हमारे पास कई बड़े नेता है और सभी को लिस्ट में रखना संभव नही है। वही कांग्रेस में अब कई कार्यकर्ता इसका विरोध भी करने लगे हैं।

अंदरुनी कलह और गुटबाजी से ग्रसित उत्तराखंड कांग्रेस में एक बार फिर असंतोष है। AICC में जगह नहीं मिलने से नेताओं में नाराजगी प्रदेश कांग्रेस को कमजोर कर सकती है। इसका ख्याल हाईकमान को रखना होगा और अनुशासन और मान-मनौव्वल से दरार को पाटना होगा।

-ब्यूरो रिपोर्ट एपीएन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here