Russia Ukraine War: PM Modi ने की रूस के राष्ट्रपति पुतिन से बात, यूक्रेन से भारतीयों को निकालने पर दिया जोर

भारत सरकार के सूत्रों के अनुसार, पीएम मोदी और राष्‍ट्रपति पुतिन के बीच फोन कॉल करीब 50 मिनट तक चली।

0
364
India has taken a strong stand against Russia.

Russia Ukraine War:  प्रधानमंत्री Narendra Modi ने सोमवार को रूस के राष्ट्रपति Vladimir Putin से फोन पर बात की है। भारत सरकार के सूत्रों के अनुसार, दोनों नेताओं के बीच फोन कॉल करीब 50 मिनट तक चली। जिसमें पीएम मोदी ने उनसे यूक्रेन की स्थिति पर चर्चा की। साथ ही राष्ट्रपति पुतिन ने यूक्रेनी और रूसी टीमों के बीच वार्ता की स्थिति पर PM मोदी को जानकारी दी।

PM Modi leaves today for Russia, Putin will talk about many important issues

राष्ट्रपति पुतिन से बात करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने सूमी से भारतीय नागरिकों को जल्द से जल्द सुरक्षित निकालने पर जोर दिया। जिस पर राष्ट्रपति पुतिन ने प्रधानमंत्री मोदी को उनकी सुरक्षित निकासी में हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया है।

PM Modi leaves for Russia, Said - meeting with Putin will strengthen relationships

भारत सरकार के सूत्रों ने बताया कि PM Modi ने राष्ट्रपति पुतिन से आग्रह किया कि वे अपनी टीमों के बीच चल रही बातचीत के अलावा यूक्रेन के राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की के साथ सीधी बातचीत करें। PM मोदी ने सूमी सहित यूक्रेन के कुछ हिस्सों में संघर्ष विराम और मानवीय गलियारों की स्थापना की घोषणा की भी सराहना की।

Russia Ukraine War: PM Modi ने की यूक्रेन के राष्ट्रपति से भी बात

सोमवार को पुतिन से बात करने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमीर जेलेंस्की को भी फोन किया था। बता दें कि दोनो देशों के नेताओं के बीच यह फोन कॉल लगभग 35 मिनट तक चली । दोनों ने यूक्रेन की ताजा स्थिति पर चर्चा की। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने रूस और यूक्रेन के बीच जारी सीधी बातचीत की सराहना की।

PM Modi

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने यूक्रेन से भारतीय नागरिकों को निकालने में यूक्रेन सरकार द्वारा दी गई सहायता के लिए राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की को धन्यवाद दिया। वहीं भारत सरकार के सूत्र के अनुसार प्रधानमंत्री ने सूमी से भारतीय नागरिकों को निकालने के लिए जारी प्रयासों में यूक्रेन सरकार से निरंतर समर्थन भी मांगा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here