CM Himanta Biswa Sarma बोले- मुसलमानों को असम में अल्पसंख्यक नहीं माना जा सकता

0
513
Himanta Biswa Sarma
Himanta Biswa Sarma

CM Himanta Biswa Sarma: असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा सरमा का कहना है कि असम की आबादी का 35 प्रतिशत मुसलमान हैं और उन्हें अब पूर्वोत्तर राज्य में अल्पसंख्यक नहीं माना जा सकता है। उन्होंने 1990 में कश्मीरी हिंदुओं के पलायन का भी जिक्र किया और कहा कि अन्य समुदायों के डर को दूर करना राज्य में “मुसलमानों का कर्तव्य है”।

CM Himanta Biswa Sarma ने बयान में क्या कहा?

असम विधानसभा के बजट सत्र में राज्यपाल के अभिभाषण पर एक बहस के दौरान बोलते हुए, CM Himanta Biswa Sarma ने कहा, “आज मुस्लिम समुदाय के लोग विपक्ष में नेता हैं, विधायक हैं और उनके पास समान अवसर और शक्ति है। इसलिए, यह सुनिश्चित करना उनका कर्तव्य है कि आदिवासी लोगों के अधिकारों की रक्षा की जाए और उनकी भूमि पर कब्जा नहीं किया जाए। छठी अनुसूची क्षेत्र में रहने वाले आदिवासियों की भूमि पर अतिक्रमण करने की कोई आवश्यकता नहीं है। यदि बोरा और कलिता उन भूमि पर नहीं बसे हैं, तो इस्लाम और रहमान को भी उन जमीनों में बसने से बचना चाहिए।”

Assam CM Himanta Biswa Sarma urges central government to ban PFI

CM Himanta Biswa Sarma ने आगे कहा कि “सत्ता जिम्मेदारी के साथ आती है” और चूंकि मुस्लिम असम की आबादी का 35 प्रतिशत हैं, इसलिए “यहां अल्पसंख्यकों की रक्षा करना उनका कर्तव्य है”। “असम के लोग डरे हुए हैं। डर है कि संस्कृति और सभ्यता की रक्षा की जाएगी या नहीं। सद्भाव दो तरफा चीज है। दस साल पहले, हम अल्पसंख्यक नहीं थे लेकिन अब हम हैं।”

हिमन्त बिश्व शर्मा - विकिपीडिया

कश्मीरी पंडितों के साथ समानताएं दिखाते हुए, जिन्हें अपने घरों से भागने के लिए मजबूर किया गया था, CM Himanta Biswa Sarma ने कहा, “लोग मुझसे पूछते हैं कि क्या असम के लोगों का भी कश्मीरी पंडितों के समान ही हश्र होगा। हमारे डर को दूर करना मुसलमानों का कर्तव्य है। मुसलमानों को एक जैसा व्यवहार करना चाहिए। हमें आश्वासन दें कि यहां कश्मीर की पुनरावृत्ति नहीं होगी।”

बता दें कि असम के मुख्यमंत्री ने अपने कैबिनेट सहयोगियों के साथ ”द कश्मीर फाइल्स” फिल्म देखी और मंगलवार को घोषणा की कि राज्य सरकार के कर्मचारी इसे देखने के लिए आधे दिन की छुट्टी का लाभ उठा सकते हैं।

Congress will not remain visible even in.....': Himanta Biswa Sarma's  attack on Gandhis | India News | Zee News

सरमा ने कहा कि उन्होंने मुस्लिम समुदाय से राज्य के विकास में “साझेदार” बनने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा, “35 प्रतिशत आबादी के साथ, मुसलमान एक तरह से सबसे बड़ा समुदाय हैं। इसलिए, मैंने उनसे अपील की थी कि वे सांप्रदायिक सद्भाव बनाए रखने की जिम्मेदारी लें। मैंने मुसलमानों से विकास में भागीदार बनने का आग्रह किया है।”

संबंधित खबरें…

Rahul Gandhi को सर्जिकल स्ट्राइक का सबूत चाहिए था, क्या हमने कभी उनसे सबूत मांगा कि वे किस पिता के बेटे हैं?: Himanta Biswa…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here